65 वीं राष्ट्रीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता 2020 में राज्य की टीम ने कई पदक किए अपने नाम

65th National Sports Meet 2020 chhattisgarh team

टेबल सॉकर में 1 स्वर्ण,1 रजत,2 कांस्य,सहित 4 पदक..सिलंबम में 1 स्वर्ण,5 रजत,5 कांस्य पदक सहित जीते 11 पदक

Image removed.Image removed.

दिल्ली (khabargali ) 65 वीं राष्ट्रीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता जो कि 3 जनवरी से 9 जनवरी तक आयोजित हैं जिसमे टेबल सॉकर में राज्य के खिलाड़ियों ने दूसरे एवं तीसरे दिन 1 स्वर्ण एवं दो कांस्य पदक पर कब्ज़ा जमाया। टेबल सॉकर में पहला स्वर्ण छत्तीसगढ़ की खुशबू देवांगन और प्रतिमा पैकरा की जोड़ी ने प्रो डबल्स के फायनल मुकाबले में मेज़बान दिल्ली को 7-5 से हराकर जीत हासिल की।तीसरे स्थान के डबल्स के लिए खेले गए मुकाबले में मिज़ोरम को 7-1 से एकतरफा जीत हासिल करते हुए पदमा और गीता ने कांस्य पदक जीता,दूसरा कांस्य पदक बालक वर्ग में डबल्स में भवानी एवं फिरोज़मान की जोड़ी ने तेलंगाना को 7-3 से हारकर जीता।
सिलंबम में 17 एवं 19 वर्ग में मुकाबले दूसरे एवं तीसरे दिन खेले गए ,जिसमे 17 वर्ष बालक वर्ग में डबल स्टिक इवेंट में  शेखर ने रजत पदक प्राप्त किया,बालिका वर्ग में विद्या ने स्पेयर स्टिक(भाला) में कांस्य पदक प्राप्त किया ।
बालक 19 वर्ष आयु वर्ग में करन साहू ने स्पेयर स्टिक (भाला) में कांस्य पदक,अनिल कुमार स्वार्ड स्विंग(तलवार बाज़ी) रजत पदक जीता वही स्टिक फाइट इवेंट में हर्ष राज ने रजत पदक जीता।बालिका वर्ग में हुए मुकाबले में प्रिया बंजारे ने स्वार्ड स्विंग(तलवारबाजी)में प्रदेश के लिए एकमात्र पदक प्राप्त किया,प्रियंका घृतलहरे ने स्पेयर स्टिक(भाला) में कांस्य पदक जीता,पहले दिन हुए स्टिक फाइट मुकाबले में करन साहू ने कांस्य पदक प्राप्त किया।
राज्य की टीम ने गतवर्ष सिलंबम में 09 पदक जीता था,जिसमें 2 स्वर्ण थे,इस वर्ष 2020 में 11 पदक जीते जिसमे एक मात्र स्वर्ण पदक जीते।

इनके  मार्गदर्शन में खिलाड़ियों ने जीत हासिल की

टीम के दल प्रबंधक थे आलोक मिश्रा, सिलंबम के प्रशिक्षक  अखिलेश दुबे , द्रोण ध्रुव, अमित तिवारी ,कोनि बंजर भाटापारा,अमित तिवारी बिलासपुर,तरुण सेन, बालिका टीम मैनेजर श्रीमती सीमा साहू थीं वहीं टेबल सॉकर के कोच आलोक मिश्रा एवं बालिका टीम कोच अंजू प्रजापति के कुशल मार्गदर्शन में खिलाड़ियों ने ये जीत हासिल की।

Category