अडानी की एंट्री के बाद NDTV से रवीश कुमार का इस्तीफा, कल ही बोर्ड से हटे थे प्रणय रॉय-राधिका रॉय

NDTV, Adani Group, Pranab Roy, Media House, Hindi Channel, Journalist Ravish Kumar, Resignation, Hum Log, Ravish's Report, Des Ki Baat, Prime Time, Anchoring, Journalism, Ramnath Goenka Excellence in Journalism Award, Ramon Magsaysay Award, Pranay Roy,wife Radhika Roy,RRPR Holding Pvt Ltd,Vishwapradhan Commercial Pvt Ltd,BSE,Sudipta Bhattacharya,Sanjay Puglia,Senthil Sinnaiah Chengalvarayan,Khabargali

नई दिल्ली (khabargali) NDTV की होल्डिंग कंपनी पर अडानी समूह के नियंत्रण के बाद NDTV में इस्तीफों का दौर लगातार जारी है। प्रणब रॉय और उनकी पत्नी ने बीते दिन मीडिया हाउस को अलविदा कहा था। अब बुधवार देर शाम हिंदी चैनल के पत्रकार रवीश कुमार ने भी इस्तीफा दे दिया। उन्हें चैनल में ‘सीनियर एग्जीक्यूटिव’ का पद दिया गया था। उन्होंने ‘हम लोग’, ‘रवीश की रिपोर्ट’, ‘देस की बात’ और ‘प्राइम टाइम’ समेत कई कार्यक्रमों में NDTV के लिए एंकरिंग की। रवीश कुमार के जाने की घोषणा करते हुए, चैनल ने एक आंतरिक मेल कहा कि उनका इस्तीफा तत्काल रूप से प्रभावी है। रवीश कुमार को उनकी पत्रकारिता के लिए दो बार रामनाथ गोयनका एक्सीलेंस इन जर्नलिज्म अवार्ड और 2019 में रेमन मैग्सेसे अवार्ड से सम्मानित किया जा चुका है।

बता दें कि NDTV के मालिक और संस्थापक प्रणय रॉय और उनकी पत्नी राधिका रॉय ने भी मंगलवार (29 नवंबर 2022) को आरआरपीआर होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड (RRPRH) के निदेशक पद से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने अपना यह फैसला आरआरपीआर होल्डिंग की 99.5% इक्विटी को अडानी समूह के स्वामित्व वाली विश्वप्रधान कमर्शियल प्राइवेट लिमिटेड (VCPL) को हस्तांतरित करने के बाद लिया है। इस साल अगस्त में, अडानी ग्रुप ने NDTV में अप्रत्यक्ष रूप से 29.18% शेयर्स खरीदे थे। ये सौदा ‘विश्वप्रधान कमर्शियल प्राइवेट लिमिटेड (VCPL)’ और ‘RRPR होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड’ के जरिए हुआ था।बीएसई के साथ किए गए एक नियामक फाइलिंग में इसकी जानकारी दी गई। प्रणय रॉय और राधिका रॉय के इस्तीफा देने के तुरंत बाद कंपनी के बोर्ड में तीन नए निदेशक नियक्त किए गए। इनमें अडानी समूह के सीईओ सुदीप्त भट्टाचार्य, संजय पुगलिया और सेंथिल सिन्नैया चेंगलवारायण शामिल हैं।