बड़ी खबर: दिल्ली के कोर्ट में करीब 35-40 राउंड फायरिंग कर गैंगस्टर की हत्या..2 हमलावर भी मरे

Rohini Court, Delhi Court, Gang War, Tillu and Gogi Gang, Shootout in Court Premises, Firing, Tihar Jail, Delhi Police, Ragini Singer Harshiya Dahiya Murder Case, Khabargali

टिल्लू और गोगी गैंग के बीच कई सालों से गैंगवार में 25 से ज्यादा की हत्या..ख़बरगली विशेष रिपोर्ट

नयी दिल्ली (khabargali) देश की राजधानी दिल्ली का कोर्ट तक सुरक्षित नहीं है. वहाँ के रोहिणी कोर्ट में गैंगवॉर हुआ है. भीड़ से भरी कोर्ट में शुक्रवार दोपहर को यहां पेशी पर आए मोस्ट वॉन्टेड गैंगस्टर जितेंद्र उर्फ गोगी को उसके विरोधी गुट के बदमाशों ने गोलियों से भून दिया. जिसके बाद कोर्ट परिसर में शूटआउट हुआ और पुलिस के स्पेशल सेल ने हमलावरों को भी मार गिराया गया है. इस शूटआउट में 3 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है. इनमें से एक जितेंद्र है, जबकि दो हमलावर हैं जो कि जितेंद्र पर ही हमला करने आए थे. पुलिस ने बताया कि करीब 35-40 राउंड फायरिंग हुई है. रोहिणी कोर्ट परिसर में हुई फायरिंग के बाद इलाके को सील कर दिया गया है. इस दौरान गोलीबारी में एक महिला वकील भी घायल हुई है.

वकीलों में जबरदस्त रोष

जिस वक्त गोलियां चल रही थीं उस वक्त एक महिला वकील को भी गोली लग गई जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा है. उन्होंने कोर्ट में कुछ दिन पहले ही ट्रेनिंग शुरू की है. जज के सामने हुई इस घटना के बाद नाराज वकीलों ने कोर्ट की सुरक्षा का मामला उठाया है और कोर्ट से स्वतः संज्ञान लेने की मांग की है. दिल्ली पुलिस के लिए यह एक शर्मनाक घटना है. हालांकि यह पहली बार नहीं है, इससे पहले भी देश के कोर्ट में हिंसक घटनाएं हुई हैं. हालांकि मीडिया में वकीलों का कोर्ट में प्रवेश करते वक्त सुरक्षा सम्बंधित जांच में सहयोग न करने का मुद्दा भी उठ रहा है. वहीं, इस मामले की जांच ज्वाइंट कमिश्नर नॉर्थ करेंगे और जांच की रिपोर्ट दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना को सौंपी जाएगी. इसके अलावा घटनास्थल पर फॉरेंसिक टीम ने भी पहुंचकर जांच शुरू कर दी है.

जज से सिर्फ एक मीटर के फासले पर हुई फायरिंग

कोर्ट रूम के अंदर ही कई राउंड की फायरिंग हुई और कोर्ट रूम में इंसानी खून ही खून फैल गया. इस पूरी वारदात के दौरान कोर्ट रूम में जज भी मौजूद थे जो जितेंद्र गोगी से मात्र एक मीटर की दूरी पर थे. एक बड़े अनर्थ की गुंजाइश हो सकती थी. जैसे ही फायरिंग शुरू हुई जज अपने कमरे में चले गए. अन्य वकील पास के ही एक कमरे में घुस गए. गोगी की सुरक्षा में लगे पुलिस वालों ने तुरंत रूम का दरवाजा बंद कर दिया. यह सबकुछ करीब 15 मिनट तक चला.

गोगी के सीने में उतार दी आठ गोलियां

एक चश्मदीद वकील जो उस वक्त कोर्ट रूम में ही मौजूद थे उन्होंने बताया कि, जब गोगी के पेशी की बारी आई तो जज ने घोषणा की. इसके बाद वकील ने जज को कचहरी वारंट सौंपा जिसे वह देखने लगे. इसके करीब पांच-दस मिनट बाद दो लोग जो वकील की ड्रेस में उस कोर्ट रूम पहले से ही मौजूद थे, ने जितेंद्र को एक गोली पीछे से मारी. जब वह पीछे मुड़ा तो हमलवार ने सीधे जितेंद्र गोगी की छाती में करीब आठ गोलियां उतार दीं. गोगी को तत्काल अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई.

वकील बनकर आए थे हमलावर

जितेंद्र उर्फ गोगी को तिहाड़ जेल में बंद था, जिसे शुक्रवार को पेशी के लिए लाया गया था. दिल्ली पुलिस के मुताबिक, दो हमलावर वकील बनकर कोर्ट में बैठे थे जिन्होंने गैंगस्टर जितेंद्र पर गोली चलाई. स्पेशल सेल की टीम जितेंद्र को कोर्ट रूम में लेकर गई थी, जहां पर ये घटना हुई थी.  जितेंद्र की हत्या करने वाले दो हमलावर ढेर हुए हैं, उनमें एक राहुल है जिसपर 50 हजार का इनाम है. जबकि एक दूसरा बदमाश है. टिल्लू और गोगी गैंग के बीच कई सालों से गैंगवार चल रहा है, जिसमें दोनों तरफ से 25 से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं.

दो साल पहले पकड़ा गया था जितेंद्र

जितेंद्र को दो साल पहले ही स्पेशल सेल ने गुरुग्राम से गिरफ्तार किया था. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के मुताबिक, जितेंद्र गोगी ने अपराध के जरिए अकूत संपत्ति कमाई थी. जितेंद्र गोगी के नेटवर्क में 50 से ज्यादा लोग हैं. गोगी पर दिल्ली में 4 और हरियाणा में 3 लाख का इनाम घोषित था. हरियाणा पुलिस ने ये इनाम रागिनी गायिका हर्षिया दहिया मर्डर केस में रखा था. दिल्ली पुलिस ने गोगी और उसके साथियों को गुरुग्राम के एक अपार्टमेंट से अरेस्ट किया था.गोगी के साथ कुलदीप फज्जा को भी पकड़ा गया था. कुलदीप फज्जा बाद में 25 मार्च को कस्टडी से फरार हो गया था. फज्जा जीटीबी अस्पताल से फरार हुआ था जिसके बाद उसका एनकाउंटर हुआ.

कई बड़ी वारदातों को अंजाम दे चुका था गोगी

बता दें कि गोगी कई बड़ी वारदातों को अंजाम दे चुका था. नरेला में आम आदमी पार्टी के नेता वीरेंद्र मान को गोगी गैंग के गुंडों ने 26 गोलियां मारी थी. 2018 में इस गैंग का टिल्लू गैंग से झगड़ा हुआ था, जिसमें 3 लोगों की मौत और 5 घायल हुए थे.

कभी दोस्त हुआ करते थे टिल्लू - गोगी

ताजपुरिया गांव का टिल्लू और अलीपुर गांव का गोगी कभी दोस्त हुआ करते थे. लेकिन अब दोनों के अलग-अलग गैंग है. गोगी गैंग का दक्षिणी पश्चिमी ,द्वारका,बाहरी ,रोहिणी ,उत्तरी और दक्षिणी पश्चिमी दिल्ली में जितने बड़े गैंगवार हुए उनमें हाथ है. कुछ गैंगवारों में 50 से 100 राउंड तक फायरिंग तक के आरोप इस गैंग पर लग चुके हैं.