बड़ी खबर: नक्सलियों को वाकी टाॅकी जैसे इलेक्ट्रॉनिक समान सप्लाई करने वाला राजधानी का कंप्यूटर व्यापारी हितेश अग्रवाल गिरफ्तार..

Vit computer center, raipur, khabargali

रायपुर (khabargali) छत्तीसगढ़ में आए दिन हिंसा करने वाले नक्सलियों की मदद करने के आरोप में राजधानी में व्यवसाय करने वाले एक कम्प्यूटर व्यवसायी को गिरफ्तार किया है। राजनांदगाँव निवासी इस आरोपी की पहचान पुलिस ने हितेश अग्रवाल के रुप में की हैं, बताया गया है आजाद चौक स्थित ललिता चौक में राठौर कॉम्प्लेक्स स्थित दुकान में में वीआईटी कंप्यूटर सेंटर की दुकान है। हितेश पर नक्सलियों को वाकी टाॅकी और कम्प्यूटर सहित कई इलेक्ट्रोनिक सामान की सप्लाई करने का आरोप है।

विदित हो कि कांकेर पुलिस नक्सलियों की मदद करने के आरोप में 15 लोगों की गिरफतारी कर चुकी है। जानकारी मिली है कि डीजीपी डीएम अवस्थी के द्वारा नक्सलियों के शहरी नेटवर्क को ध्वस्त करने के लिए जो अभियान चलाने के निर्देश दिए गए थे उसी तहत कांकेर पुलिस ने यह कार्रवाई की है। इससे पूर्व राजनांदगांव में भी कांकेर पुलिस ने नक्सलियों के बड़े नेटवर्क को पकड़ा था। कांकेर में पिछले दिनों नक्सलियों के शहरी नेटवर्क के मामले में कुछ आरोपियों की गिरफ्तारी हुई थी उसी मामले पर इनपुट के आधार पर ललिता चौक स्थित राठौर काम्प्लेक्स में वीआईटी कम्प्यूटर में छापा मारा। जहां से नक्सलियों को वॉकी-टॉकी, कम्प्यूटर समेत कई इलेक्ट्रॉनिक सामान बरामद हुए है जो बगैर बिल के उन तक पहुंचाए जा रहे थे। कांकेर पुलिस ने कम्प्यूटर के मालिक हितेश अग्रवाल को हिरासत में ले लिया है। एक अलग मामले में पुलिस अधीक्षक कांकेर ने राजनांदगांव में नक्सलियों को समान एवं रूपये पहुंचाने वाले शहरी नेटवर्क के फरार महत्वपूर्ण आरोपी वरूण जैन के संबंध 10,000 रू . के ईनाम की गई उदघोषणा की गई है।

BSF और नक्सलियों में मुठभेड़…IED लगा कर किया ब्लास्ट

वहीं छत्तीसगढ़ के कांकेर से बड़ी खबर निकल के आ रही है जहा बीएसएफ और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई है बताया जा रहा है कांकेर के महोला के जंगल मे सुबह तकरीबन 10.25 बजे की ये घटना है । जहा सड़क निर्माण कार्य की सुरक्षा में लगी बीएसएफ की टुकड़ी हर रोज की तरह अपने काम के लिए निकली थी लेकिन नक्सलियों ने रोड पर IED लगा रखा था जैसे ही जवान पहुंचे नक्सलियों द्वारा ब्लास्ट किया गया और ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी ,जवाब में जवानों ने भी फायरिंग शुरू कर दी जिसके बाद नक्सली जंगल की आड़ लेकर वह से भाग निकले ।इस पुरे मामले में किसी भी जवान को कोई नुक्सान नहीं पहुंचा है वही जंगल में सर्चिंग जारी है प्रतापपुर,संगम,पखांजुर से सपोर्टिंग पार्टियों को रवाना कर दिया गया है ।

Related Articles