बीजापुर में एयर स्ट्राइक, सुरक्षा बल के जवानों ने गिराए नक्सलियों पर 12 बम, आईजी ने कहा दावा बेबुनियाद

Bijapur air strikes khabargali

बस्तर आईजी ने बताया बेबुनियाद

बीजापुर(khabargali)। छत्तीसगढ़ में पहली बार नक्सलियों पर एयर स्ट्राइक हुआ है. सुरक्षा बलों के जवानों ने ड्रोन से माओवादियों पर 12 बम गिराए हैं. लेकिन ड्रोन हमले से पहले ही माओवादियों ने जगह बदल ली थी. जिससे माओवादियों को कोई नुकसान नहीं हुआ. दंडकारण्य स्पेशल जोनल कमेटी (DKSZC) के प्रवक्ता विकल्प ने प्रेस नोट जारी कर यह जानकारी दी है. माओवादियों के मुताबिक पामेड़ थाना क्षेत्र के बोत्तालंका और पाला गुडेम गांव में ड्रोन हमला हुआ है।  

इस मामले को बस्तर आईजी ने बेबुुनियाद करार दिया है।

19 अप्रैल को हुआ था एयर स्ट्राइक

जारी की गई प्रेस नोट के मुताबिक 19 अप्रैल दोपहर 3 बजे बीजापुर जिले के बोत्तालंका और पलागुड़ेम गांवों के बीच ड्रोन के जरिए नक्सलियों पर बमबारी की गई. 3 अप्रैल को हुई पुलिस-नक्सली मुठभेड़ का बदला लेने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पुलिस अधिकारियों ने हमला करवाया है. पुलिस वालों के मनोबल को ऊपर उठाने के लिए और कॉरपोरेट घरों को विश्वास दिलाने के लिए ड्रोन हमले करने का फैसला किया. यह ड्रोन हमला दर्शाता है कि फासीवादी लोगों का राजनीतिक दीवालियपन और आतंकवादी लक्षण का।

एयर स्ट्राइक से पहले नक्सलियों ने बदल ली थी जगह

प्रेस नोट में कहा है कि आसमान में लगातार ड्रोन और हेलिकाप्टर घूमता देख जनता और पीएलजीए ने अपनी जगह बदल ली थी. जिससे एक बड़े खतरे को टाल दिया. ड्रोन हमला में 12 बम डाला गया था. इससे पेड़-पौधे, कुछ जंगली जानवर और प्राकृति को नुकसान हुआ है. दंडकारण्य स्पेशल जोनल कमेटी ने एयर स्ट्राइक का फोटो औऱ वीडियो भी जारी किया है।

Air strikes bijapur- khabargali

प्रेस नोट में है कोरोना का जिक्र

प्रेस नोट में लिखा है कि देश और दुनिया कोरोना बीमार से जुझ रही है. मौत की संख्या में मोदी सरकार की दुनिया में दूसरी स्थान पर है. साम्राज्यवादियों का मुनाफा के लिए बनाया गया कोरोना को रोकने में सभी सरकारें विफल हो गई. मोदी सरकार घोर विफल के साथ टीकाकरण के बारे में कितना झूठ प्रचार कर रही है. लॉकडाउन लगाकर जनता की मसीबत को और बढ़ा दिया गया।

Ig-bastar-khabargalIg-bastar-khabargali

इस पूरे मामलें मे बस्तर आई जी ने कहि ये बात

इस पर आईजी पी. सुंदरराज और कमलोचन कश्यप ने वीडियो जारी कर अपने वक्तव्य पे कहा कि नक्सली जो एयर स्ट्राईक की बात कर आरोप लगा रहे है ये बेबुनियाद है। इस तरह कोई भी हमला हमारे द्वारा नहीं किया गया है नक्सली सस्ती लोकप्रियता पाने के लिए पुलिस पर आरोप लगा रहे है।

Category