भाजपा हाइकमान ने जारी की जिला चयन समिति की सूची, रायपुर में संजय श्रीवास्तव और रमेश ठाकुर लेंगे अंतिम निर्णय

bjp

रायपुर ग्रामीण अशोक बजाज एवं नवीन मारकंडेय समिति में शामिल..जशपुर में प्रबल प्रताप सिंह जूदेव और कृष्ण कुमार राय लेंगे अंतिम निर्णय, रायगढ़ से गोपाल वर्मा और श्रीकांत को दी गई जिम्मेदारी

रायपुर (khabargali)  भारतीय जनता पार्टी छग के द्वारा प्रदेश के सभी जिलों में नगरीय निकाय चुनाव के लिए चयन समिति की सूची प्रदेश से जारी की गई है ।  भाजपा के द्वारा प्रदेश स्तर से जिला समिति में प्रदेश की ओर से नाम की घोषणा की गई है । इसके तहत त्रिस्तरीय समिति का गठन किया गया है । प्रदेश की ओर से जहां शीर्षस्थ समिति होगी और घोषित नामों के माध्यम से अंतिम निर्णय लिया गया है । नगर पंचायत, नपा के चुनाव में मंडल की कमेटीे अपनी अनुशंसा जिला समिति को करेगी । जानकारी के मुताबिक 29 नवंबर तक मंडल समिति जिला समिति को अपनी सूची देगी, जिसके बाद जिला समिति नगरीय निकाय चुनाव के लिए तीस नवंबर तक नामों की घोषणा कर देगी और दावेदारों की दमदारी सामने आ जाएगी ।

 इस सूची के तहत जहां रायपुर शहर जिला चयन समिति में प्रदेश की ओर से संजय श्रीवास्तव और रमेश ठाकुर के नाम की घोषणा की गई है । इसी प्रकार रायपुर ग्रामीण अशोक बजाज एवं नवीन मारकंडेय समिति में शामिल हैं । जशपुर जिले में बहुचर्चित नाम और पार्टी के कद्दावर नेता प्रबलप प्रताप सिंह जूदेव और कृष्ण कुमार राय के नाम की घोषणा की गई है ।

बलोदा बाजार के लिए डॉक्टर अजय राव, आनंद यादव गरियाबंद के लिए, चंदूलाल साहू संदीप शर्मा महासमुंद के लिए, शंकर अग्रवाल, विमल चोपड़ा, धमतरी के लिए, निरंजन सिन्हा, श्रवण मरकाम, भिलाई के लिए फनेन्द्र पांडे, मार्कंडेय तिवारी, दुर्ग के लिए शिव चंद्राकर, संतोष सोनी, बेमेतरा के लिए विजय सुखवानी, अनिल महेश्वरी, बालोद के लिए प्रीतम साहू होरीलाल रावटे, राजनांदगांव के लिए अभिषेक सिंह, खूबचंद पारख, कवर्धा के लिए विजय शर्मा, रघुराज सिंह ठाकुर, कांकेर के लिए भरत मटियारा और श्रीमती सुमित्रा मारकोले, कोंडा गांव के लिए प्रवीर बदेशा और सेवकराम नेताम, नारायणपुर के लिए गौतम गोलछा और रूप साय सलाम। इसी प्रकार बस्तर के लिए योगेंद्र पांडे और शेष नारायण तिवारी, दंतेवाड़ा के लिए धीरेंद्र प्रताप सिंह और दुर्गा प्रसाद चौहान, सुकमा के लिए अरुण भदौरिया एवं प्रसाद शर्मा, बीजापुर के लिए सुकलाल पुजारी ,बिलासपुर के लिए भूपेंद्र सवन्नी और श्रीमती सुधा वर्मा, मुंगेली के लिए लखनलाल साहू और भूपेंद्र सिंह, जांजगीर चांपा के लिए दिनेश सिंह एवं रामावतार अग्रवाल, कोरबा के लिए जोगेश लांबा, पवन गर्ग, रायगढ़ के लिए गोपाल शर्मा और श्रीकांत सोमवार, सरगुजा जिले के लिए प्रबोध मिंज, भरत सिंह सिसोदिया, सूरजपुर के लिये अजय गोयल, भीमसेन अग्रवाल, बलरामपुर के लिए रामकृष्ण पटेल एवं गौरीशंकर अग्रवाल तथा कोरिया के लिए डमरू धर देहरा एवं अनिल केसरवानी के नाम की घोषणा पार्टी हाईकमान के द्वारा की गई है ।