भारत ने पकिस्तान को 7 विकेट से हराया...नमो स्टेडियम में गूंजा नारा..वर्ल्ड कप हमारा

Slogans echoed in Namo Stadium...World Cup is ours...India defeated Pakistan by 7 wickets, Khabargali

अहमदाबाद (khabargali) भारत ने पाकिस्तान को सात विकेट से हरा दिया है. भारतीय टीम ने 191 रनों के टारगेट को 30.3 ओवरों में हासिल कर लिया. श्रेयस अय्यर 53 और केएल राहुल 19 रन बनाकर नाबाद रहे. वहीं रोहित शर्मा ने 86 रनों की धांसू पारी खेली. भारतीय टीम की ओडीआई वर्ल्ड कप के इतिहास में पाकिस्तान के खिलाफ ये लगातार आठवीं जीत रही.

मैच जीतने के लिए भारतीय टीम के सामने 192 रनों का आसान टारगेट रहा. पाकिस्तान के लिए कप्तान बाबर आजम ने सबसे ज्यादा 50 रनों की पारी खेली. जबकि मोहम्मद रिजवान ने 49 रन बनाए. भारत के लिए तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या के अलावा स्पिनर कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा ने बराबर 2-2 विकेट झटके.

दोनों ही चिर प्रत‍िद्वंद्वी टीमें इस मुकाबले से पहले वनडे वर्ल्ड कप में एक दूसरे के आमने-सामने सात बार आई हैं. वहीं सातों बार भारतीय टीम ने पाकिस्तान को बुरी तरह हराया है. यह दोनों ही देशों के बीच ओवरऑल 135वां वनडे मैच है. इससे पहले दोनों ही मुल्कों के बीच 134 मुकाबले खेले गए हैं. जहां भारत ने 56 मुकाबले जीते हैं, वहीं 73 मैचों में पाकिस्तान ने जीत दर्ज की है.

खास बात यह है जब-जब दोनों ही देश वनडे वर्ल्ड कप के मुकाबलों में एक दूसरे के आमने-सामने आए हैं उन सातों मौकों पर भारत ने पाकिस्तान को बुरी तरह रौंदा है. आज भारत की जीत के साथ ही स्टेडियम में वंदेमातरम गूंज उठा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय खिलाड़ियों को जीत पर बधाई दी है.

Category