भारत-ऑस्ट्रेलिया के मैच के दौरान रायपुर स्टेडियम में मिलेंगें ये खाद्य पदार्थ इतनी होगी कीमत

During the India-Australia match, these food items will be available in Raipur Stadium, the price will be this much, International Cricket Stadium located in Nava Raipur of the capital, Khabargali

जानें स्टेडियम की खासियत

रायपुर (khabargali) राजधानी के नवा रायपुर स्थित अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 1 दिसंबर को टी-20 मैच होने जा रहा है। रायपुर में पहली बार भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच होगा। जिसे लेकर राजधानीवासियों में बड़ा उत्साह है। इस मैच के लिए छत्तीगसढ़ क्रिकेट संघ ने टिकटों की कीमत के साथ खाने-पीने का भी रेट तय कर दिया है। बता दें कि मैच के दौरान दर्शक खाने-पीने की चीजें लेकर स्टेडियम में प्रवेश नहीं कर सकते। इसलिए फूड स्टॉल स्टेडियम के अंदर लगाए जाएंगे। यहां खाने-पीने की चीजें मिल जाएगी। संघ के मुताबिक हर स्टॉल में रेट-चार्ज रहेगा।

ये रेट तय किए गए

 मैच के दौरान स्टेडियम में 2 समोसे 50 रुपए में मिलेंगे। 1 पेटीज 30 रुपए, दो कचौरी 40 रुपए, बर्गर-सैंडविच 50 रुपए, बिरयानी 150 रुपए और छोले-चावल 100 रुपए में मिलेंगे। दरअसल, छत्तीसगढ़ क्रिकेट संघ ने मैच आयोजन के लिए कमेटी भी बना दी गई। इसकी जिम्मेदारी संघ के अध्यक्ष जुबीन शाह को दी गई है।

स्टूडेंट को 1000 में टिकट

आयोजक के मुताबिक मैच के लिए न्यूनतम टिकट 3500 रुपए रखा गया है। वहीं, यह टिकट केवल स्टूडेंट्स को वैध आईकार्ड पर 1 हजार रुपए का मिलेगा। पेटीएम पर बुकिंग, लेकिन मिलेगा स्टेडियम के काउंटर पर- मैच के टिकट आज सुबह 11 बजे से पेटीएम पर उपलब्ध होंगे। इस बार ऑनलाइन बुकिंग करने के बाद रायपुर के इनडोर स्टेडियम में जाकर ऑनलाइन बुकिंग के प्रमाण दिखाने पर टिकट दिया जाएगा।

हमारे मैदान की दूसरी सबसे बड़ी बाउंड्री, इसलिए चौके-छक्के कम

राजधानी के स्टेडियम में क्रिकेट के ग्राउंड की बाउंड्री 84 यार्ड की है। यह देश में दूसरी नंबर का प्लेइंग ग्राउंड है। सबसे बड़ी बाउंड्री नागपुर स्टेडियम की है, जो 85 यार्ड है। बाउंड्री दूर रहने की वजह से छक्के-चौके कम लगते हैं, इसलिए माना जा रहा है कि दोनों ही टीमों के लिए बड़ा स्कोर कठिन है। यह है दर्शक क्षमता- हालांकि दर्शक क्षमता के मामले में रायपुर स्टेडियम देश में तीसरे नंबर पर है। यहां 65 हजार दर्शक बैठ सकते हैं। पहले नंबर पर अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम (1.32 लाख) और दूसरे नंबर पर 68 हजार दर्शकों की क्षमता कोलकाता के ईडन गार्डन मैदान का है।

Category