भारतीय सेना का अभियान सफल, 99% जवानों को लगा टीका, 82% को दुसरा डोज भी

Indian-army-khabargali

2 महीने के अंदर ही अभियान सफल

नई दिल्ली(khabargali)। भारतीय सेना ने एक बार फिर ऐसा कारनामा कर दिखाया है जिसके लिए वह जाने जाती है जब पूरी दुनिया और देश को ना संग क्रमण की दूसरी सुनामी का सामना कर रहा है ऐसे में सघन टीकाकरण अभियान और कोविड-19 प्रोटोकॉल के पालन में जीरो टॉलरेंस के दोहरे प्रयोग से सेना ने अपने यहां संक्रमण की दर लगभग शूून्य पर लाकर समेट दी है खास बात यह है कि भारतीय सेना ने यह कमाल पिछले 2 महीने से ही कम समय में कर दिखाया है।

सेना के सूत्रों ने बताया कि देश में प्रतिदिन कोविड-19 सेना में संक्रमण की दर शून्य ही है देशभर में आ रहे कोरोनावायरस के रोजाना ढाई लाख से 3लाख मामलों के मुकाबले सेना में यह संख्या 50 से 30 भी नहीं है जो नए के आ रहे हैं वह भी लोग हैं जो अपने परिवार के साथ बाहर रहने के कारण सेना के सुरक्षा कवच से थोड़ा बाहर के हैं कुल मिलाकर 400 सैन्य कर्मी को आइसोलेशन में है जिनकी तेजी से रिकवरी हो रही है।

82% जवानों को दुसरा डोज भी

सेना ने देश भर में की सैन्य यूनिटों में मार्च से कोविड-19 का करण अभियान शुरू किया था और 20 अप्रैल तक आते-आते करीब 14लाख फौजियों में से 99% को को व्यक्ति दे दिया गया है कमाल की बात यह है कि इनमें से 82% यानी करीब 11.5 लाख सैन्य कर्मियों को कोरोनावायरस टीका भी लगा दिया गया है।

आम जनता के लिए खोल दिए अस्पताल 

सेना को टीके का कवच पहनाने के बाद 22 अप्रैल से दिल्ली के बेस्ट हॉस्पिटल को कोविड-19 में बदल दिया गया है यहां ऑक्सीजन सुविधा के सभी 258 स्तरों पर मरीज भी दाखिल कर लिए गए हैं सेना ने दिल्ली में 1000 बिस्तरों वाला अपना अस्पताल भी आम जनता के लिए खोल दिया है।