छत्तीसगढ़ी कलेवा तिहार 2020- राजेश्री डॉ. महंत रामसुंदर दास जी करेंगे सामाजिक संगठनों से चर्चा<

Chhattisgarhi kalewa tihar 2020

रायपुर (khabargali) श्री दूधाधारी मठ के प्रमुख महामंडलेश्वर राजेश्री डॉ. महंत रामसुंदर दास जी की प्रेरणा व मार्गदर्शन में फरवरी माह में होने वाले छत्तीसगढ़ी कलेवा तिहार 2020 के कार्यालय में दूधाधारी मठ के महंत महामंडलेश्वर राजेश्री डॉ राम सुंदर दास जी की गरिमामय उपस्थिति में मंगलवार दिनांक 21 जनवरी 2020 को प्रातः 11:00 बजे शहीद भगत सिंह चौक, मिस्टरी बेकरी के बगल टिकरापारा रायपुर स्थित कार्यालय का विधिवत पूजा अर्चना कर उद्घाटन होगाi

कार्यालय के उद्घाटन के पश्चात श्री दूधाधारी मठ सत्संग भवन में दोपहर 3 बजे बैठक आहूत की गई है। इस बैठक में अनेक सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधि तथा गणमान्य नागरिक उपस्थित रहेंगे। आगामी कलेवा तिहार 2020 को सभी वर्गों से मिल रहे समर्थन तथा सहयोग को ध्यान में रखते हुए यह बैठक रखी गई है। बैठक में सभी जन-प्रतिनिधियों, समाज के मुखिया तथा गणमान्य नागरिकों से आयोजन को ऐतिहासिक तथा सफल बनाने हेतु आह्वान किया जाएगा।

उक्ताशय जानकारी देते हुए तिहार के सामाजिक संपर्क प्रभारी माधव लाल यादव व संयोजक आदेश ठाकुर ने संयुक्त प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि डॉ. महंत रामसुंदर दास जी के अनुसार यह उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ राज्य में खान-पान की अति विकसित वैज्ञानिक परंपरा रही है। छत्तीसगढ़ी व्यंजनों के प्रचार-प्रसार हेतु प्रदेश की सरकार ने विशेष अभियान चलाया और व्यजनों का व्यापक प्रचार हुआ। इसी प्रकार छत्तीसगढ़ी थाली जो अपने आप में पौष्टिकता से परिपूर्ण होने के बावजूद घर से बाहर उपलब्ध नहीं होती है। छत्तीसगढ़ राज्य की थाली को परिभाषित व प्रचारित करने के लिए छत्तीसगढ़ी कलेवा तिहार 2020 का विशेष रूप से आयोजन किया जा रहा है। आयोजन में देश-विदेश से प्रतिनिधियों को भी आमंत्रित किया जा रहा है जिससे छत्तीसगढ़ में प्रचलित विविध व्यंजनों का दुनिया भर में प्रचार हो। बैठक की तैयारी हेतु माधव लाल यादव ने सामाजिक संगठनों के प्रमुखों से अपील की है कि वे बैठक में अवश्य उपस्थित रहने की अपील की।

 

Category