CM भूपेश बघेल का आज BIRTHDAY , जनता को दिए ये रिटर्न गिफ्ट

cm bhupesh baghel, birthday

छत्तीसगढ़ की जनता को दिया ये बड़ा तोहफा

कुपोषण के खिलाफ हल्ला बोला, चना वितरण योजना शुभारंभ,  प्रदेश के कर्मचारियों और पेंशनरों को महंगाई भत्ते (DA) की किस्त मंजूर ,पंचायतों में विशेष पिछड़ी जनजाति के एक प्रतिनिधि का होगा मनोनयन

रायपुर (khabargali) सीएम बनने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज अपना पहला जन्मदिन विशेष आयोजनों की जगह सादगी पूर्ण तरीके से बंगले में रहकर ही मना रहे हैं। छत्तीसगढ़  की भूपेश सरकार ने जनता को दिया ये बड़ा तोहफा प्रदेश के कर्मचारियों और पेंशनरों को महंगाई भत्ते (DA) की किस्त मंजूर कर दी है. बीते 22 अगस्त की देर शाम सरकार की ओर से ये निर्णय सार्वजनिक किया गया. अब नई व्यवस्था में सरकारी कर्मचारियों व पेंशनरों को 7वें वेतनमान में 3 प्रतिशत महंगाई भत्ता मिलेगा. जबकि 6वें वेतनमान के तहत वेतन लेने वाले कर्मचारियों और पेंशनरों को 6 प्रतिशत अतिरिक्त महंगाई भत्ता की व्यवस्था की गई है. कर्मचारियों और पेंशनरों के लिए ये सुविधा 1 जनवरी 2019 से ही प्रभावी हो जाएगी.

 एनएसयूआई ने 'कुपोषण के खिलाफ हल्ला बोल हाफ मैराथन' का कार्यक्रम आयोजन

  मुख्यमंत्री भूपेश के जन्मदिन पर एनएसयूआई ने 'कुपोषण के खिलाफ हल्ला बोल हाफ मैराथन' का कार्यक्रम आयोजन किया है। छत्तीसगढ़ में सरकार कुपोषण को दूर करने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। इस मैराथन में स्कूली बच्चे और आम लोग के साथ श्री बघेल भी आयोजन में शामिल होंगे। मैराथन सीएम हाऊस से शुरू होकर कलेक्ट्रेट चौक, भग​त सिंह चौक होते हुए वापस सीएम हाऊस में समाप्त होगी। एनएसयूआई ने इस मैराथन के लिए खास टीशर्ट बनवाई है जिन पर 'मैं भी भूपेश' लिखा हुआ है।

श्री बघेल ने प्रदेश में चना वितरण योजना का भी शुभारंभ किया

 सिविल लाइन स्थित अपने निवास से वे सुबह 11 बजे दस ट्रक चना बस्तर अंचल के लिए हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया पौष्टिक आहार योजना के तहत छत्तीसगढ़ के अनुसूचित एवं माडा क्षेत्रों में कुपोषण से मुक्ति लिए स्वादिष्ट चना वितरण शुरू किया जा रहा है।

पंचायतों में विशेष पिछड़ी जनजाति के एक प्रतिनिधि का होगा मनोनयन

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज विशेष पिछड़ी जनजातियों के लिए कई महत्वपूर्ण घोषणाएं की. मुख्यमंत्री अपने निवास पर पहुंचे विशेष पिछड़ी जनजाति के ग्रामीणों से चर्चा कर रहे थे. उन्होंने विशेष पिछड़ी जनजाति के 6 अभिकरणों के गठन की घोषणा की. इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी स्तर की पंचायतों में विशेष जनजाति के एक प्रतिनिधि का मनोनयन शासन करेगी तथा विशेष जनजाति के लोगों के लिए सामाजिक भवनों की स्वीकृति भी दी जाएगी. मुख्यमंत्री ने विशेष पिछड़ी जनजाति के सदस्यों को अपना राशन कार्ड अवश्य बनवाने की समझाइश भी दी.

Image removed.

छत्तीसगढ़ के 40 समाजों के प्रतिनिधियों ने दी जन्मदिन की बधाई …

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को जन्मदिन की बधाई देने  राज्य के 40 छत्तीसगढ़िया समाजों के प्रतिनिधि रायपुर पहुचें. उन्होंने मुख्यमंत्री निवास में सीएम बघेल से मुलाकात कर उन्हें बधाई दी. संयुक्त प्रतिनिधिमंडल में सर्व आदिवासी समाज, सतनामी समाज, कुर्मी समाज, यादव समाज सहित विभिन्न समाजों के पदाधिकारी शामिल थे. मुख्यमंत्री ने बधाई देने आए सभी लोगों का स्वागत किया. उन्होंने कहा कि आज बड़ी संख्या में बड़े- बुजुर्ग, युवा और बच्चे उनसे मिलने आए. बड़ों ने अपना आशीर्वाद मुझे दिया. मुख्यमंत्री ने सभी लोगों के प्रति आभार प्रकट किया.इस अवसर पर विधायक देवेन्द्र यादव, सर्व आदिवासी समाज के नवल सिंह मांडवी , सतनामी समाज के के.पी. खाण्डे, कुर्मी समाज के अश्वनी चंद्राकर सहित अनेक जनप्रतिनिधि और पदाधिकारी तथा सदस्य उपस्थित थे.

जब मां का मुखौटा लगाकर बधाई देने पहुंची छात्राएं, भावुक हुए मुख्यमंत्री भूपेश

सीएम भूपेश को शुभकामनाएं देने रायपुर प्रयास संस्था की बच्च्यिों ने हैप्पी बर्थडे गाकर बधाई दी। एक और जहां भूपेश बघेल काफी खुश नजर आ रहे थे वहीं एकाएक बच्चियों के मुखटे देखकर वह भावुक भी हो गए और उनकी आंखों में आंसू छलक आए।

Image removed.

 

Related Articles