EXCLUSIVE: दिल्ली विधानसभा चुनाव अपडेट: आप को रुझान में 57, भाजपा को 13.. कांग्रेस को एक पर बढ़त.. केजरीवाल बहुमत से

Delhi vidhansabha election 2020
Image removed.

नई दिल्ली (khabargali) दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए सभी 70 सीटों के लिए शुरुआती रुझान सामने आ गए हैं। जिसमें आम आदमी पार्टी 57 व बीजेपी 13 सीटों पर बढ़त बनाई हुई है। दोपहर 4 बजे तक तस्वीर पूरी तरह साफ हो जाएगी। वहीं अभी कांग्रेस लगातार पिछड़ती दिख रही है, हालांकि 1 सीट पर उसे बढ़त मिलते दिख रही है। हालांकि अभी मतगणना के 4 राउंड हुए है और अभी पूरे 22 राउंड बचे हुए हैं।

आप पार्टी लगातार बढ़त में

अभी तक आए रुझानों ने फिर केजरीवाल के सर पर दिल्ली का ताज तय कर दिया है। आप ने दिल्ली में मज़बूत पकड़ बनाए रखी है। आ रहे ये रुझान ही यदि अंतिम नतीजे में बदलते हैं तो बीते चुनाव के मुक़ाबले आम आदमी पार्टी को 14 सीटों का नुक़सान हो रहा है जबकि भाजपा को 15 सीटों का फ़ायदा है और वहीं कांग्रेस यदि जीत गई तो लाज बच जाएगी और खाता खुल जाएगा।

62.59 फ़ीसदी मतदान हुआ था

8 फ़रवरी को हुए मतदान में 62.59 फ़ीसदी मतदान हुआ था, आपको बता दे कि यह मतदान पिछले विधानसभा चुनाव के मुक़ाबले पाँच फ़ीसदी कम था। दिल्ली एक ऐसी विधानसभा है जहां 22 वर्ष हो चुके हैं लेकिन भाजपा सत्ता में नहीं आ पाई है।

अरविंद, सिसोदिया और अमानुल्ला आगे

अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया और अमानुल्ला समेत कई चर्चित नाम रुझानों में आगे हैं। जबकि तजिंदर बग्गा, कपिल मिश्रा और अलका लांबा ये वे नाम है जो पीछे चल रहे हैं।

पिछली बार आप को 67 सीट पर जीत मिली थी

बता दें कि आम आदमी पार्टी का दावा सबसे बड़ा है, क्योंकि 2015 के चुनावों में अरविंद केजरीवाल की पार्टी ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी। AAP को 70 में से 67 सीट मिली थी और भाजपा के उम्मीदवार सिर्फ 3 सीट पर जीत पाए थे। कांग्रेस तो खाता भी नहीं खोल पाई थी।

मनोज तिवारी को जीत की उम्मीद

मतगणना के बीच भाजपा के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा, ट्रेंड बताते हैं कि आम आदमी पार्टी और भाजपा की सीटों के बीच गेप है। हमें अब भी उम्मीद है। हालांकि जो भी नतीजा आएगा, प्रदेश अध्यक्ष होने के नाते मैं जिम्मेादारी लूंगा।  

Related Articles