JEE/NEET परीक्षा कराना नमस्ते ट्रम्प कार्यक्रम जैसी बड़ी ग़लती की पुनरावृत्ति होगी : संजीव शुक्ला

Sanjeev shukla, youth congress, khabargali

रायपुर (khabargali)भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजीव शुक्ला ने केंद्र सरकार से मांग की है की इस कोरोना काल मे JEE और NEET की परीक्षाओं को स्थगित किया जाए संजीव शुक्ला ने तर्क देते हुए कहा कि जब अप्रैल महीने में कोरोना के कारण परीक्षा को स्थगित किया गया था तो क्या अब हम कोरोना मामले में अच्छी स्थिति में हैं अप्रैल महीने से ज्यादा संक्रमित लोग अब मिल रहे हैं 60हज़ार से ऊपर लोगो की मृत्यु हो चुकी है तो केंद्र सरकार 25 लाख परीक्षार्थियों के जीवन को खतरे और जोखिम में क्यों डालने में आमादा है।

संजीव शुक्ला ने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के ऊपर आरोप लगाते हुए कहा कि पहले ही मोदी जी नमस्ते ट्रम्प कार्यक्रम करवा कर एक बड़ी गलती कर चुके हैं जिसके कारण देश मे कोरोना तेज़ी से फैला अब पुनः यदि केंद्र सरकार परीक्षा करवाती है तो यह उसी गलती की पुनरावृत्ति होगी।

राष्ट्रीय प्रवक्ता संजीव शुक्ला ने केंद्र सरकार से 3 प्रश्न किये हैं

1) केंद्र सरकार किस तरह परीक्षार्थियों का कोरोना संक्रमण से सुरक्षा करेगी इसे सार्वजनिक करें और यदि कोई संक्रमण फैला तो क्या इसकी जिम्मेदारी सरकार लेगी ?

2) भारत देश मे क्या सभी राज्यों में परिवहन और यातायात की व्यवस्था सुचारू रूप से चालू हो चुकी है और परीक्षाथियों को आने जाने में कोई असुविधा नही होगी?? क्या केंद्र सरकार सभी परीक्षार्थियों को परिवहन की सुविधा उपलब्ध कराएगी??

3) जो परीक्षार्थी बाढ़ के कारण परीक्षा में शामिल नही पाएंगे या परिवहन की असुविधा के कारण शामिल नही हो पाएंगे या कोरोना के डर से शामिल नही हो पाएंगे उनके लिए केंद्र सरकार ने क्या कोई विकल्प सार्वजनिक किया है?? और यदि इन सभी बिंदुओं को नज़रंदाज़ करके भी केंद्र सरकार jee neet परीक्षा करवाती है तो सभी 25 लाख परीक्षार्थियों और उनके परिवार को बीमा कवर दे सरकार