केंद्रीय कैबिनेट में बदलाव की संभावना हुई तेज

Central cabinet Narendra modi khabargali

नई दिल्ली(khabargali)। केंद्रीय कैबिनेट में बदलाव (Modi Cabinet Reshuffle) का काउंटडाउन शुरू हो गया है. मोदी कैबिनेट में अब बदलाव होने की खबर सामने आ चुकी है. इसी बीच कई दिग्गज नेताओं को नई दिल्ली बुलाया जा रहा है, जबकि केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत को अब राज्यपाल बना दिया गया है. ऐसे में संकेत साफ है कि इस बार कई मंत्रियों को बदला जा सकता है और बाहर का रास्ता भी दिखाया जा सकता है.

जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी की कैबिनेट में कल शाम यानी कि बुधवार को साढ़े पांच से 6 बजे तक विस्तार हो जाएगा. हालांकि अभी तक बताया जा रहा था कि कैबिनेट का विस्तार 8 जुलाई यानी गुरुवार को सुबह 10.30 बजे हो सकता है.

दिल्ली में नेताओं का जमावड़ा

दिल्ली में जहां मोदी कैबिनेट को लेकर तमाम नेताओं का जमावड़ा लगना शुरू हो गया है. वहीं इसी बीच असम के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता सर्बानंद सोनोवाल भी दिल्ली पहुंच चुके हैं. इसके अलावा बिहार से जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह भी दिल्ली पहुंचे हैं.

लेकिन आरसीपी सिंह को लेकर बताया जा रहा है कि वो यहां चर्चा करने के लिए आए हैं, शपथ लेने के लिए नहीं आए हैं. वहीं इस फेरबदल को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कैबिनेट में शामिल होने के संकेत देते हुए कहा है कि हमारे अध्यक्ष को तौर तरीकों पर चर्चा करनी है. इसीलिए इस मुद्दे को हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ही देख रहे हैं.

इसके अलावा, खबर है कि महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और बीजेपी नेता नारायण राणे भी दिल्ली पहुंच चुके हैं. माना जा रहा है कि राणे मोदी कैबिनेट में शामिल हो सकते हैं. हालांकि, राणे इस बारे में कोई भी जानकारी देने से कतराते हुए नजर आए. मोदी कैबिनेट के इस फेरबदल को लेकर हर किसी की नजर लगातार बनी हुई है कि आखिर मोदी कैबिनेट में अब किस नेता को जगह मिलेगी और किस नेता की कैबिनेट से छुट्टी होने वाली है.