किसानों की भूख हड़ताल जारी..आंदोलन का आज 19 वां दिन

Kisan Andolan, New Delhi, President Ram Nath Kovind, Agriculture Minister, Narendra Singh Tomar, Amit Shah, Sharad Pawar, Congress, Punjab, Haryana, Singhu Border, Tekri, Khabargali

अमित शाह से मिले कृषि मंत्री तोमर नितिन गडकरी से मिले दुष्यंत चौटाला

केजरीवाल समेत AAP नेता एक दिवसीय धरने पर बैठे

नई दिल्ली (khabargali) कृषि कानूनों के खिलाफ आज देशभर के किसान भूख हड़ताल पर हैं. आंदोलन का 19 वां दिन है. इस बीच बैठकों का दौर भी जारी है, सोमवार सुबह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के साथ मुलाकात की. दूसरी ओर हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मिलने पहुंचे. किसानों की भूख हड़ताल के समर्थन में AAP भी धरना कर रही है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शाम चार बजे पार्टी दफ्तर पहुंचेंगे, जहां वो अपना एक दिवसीय अनशन तोड़ेंगे.

किसानों का आंदोलन जारी

देश के अलग-अलग हिस्सों में किसानों की भूख हड़ताल जारी है. राजस्थान के शाहजहांपुर में बड़ी संख्या में किसान सीमा पर आंदोलन कर रहे हैं और भूख हड़ताल पर हैं. दिल्ली में भी सिंघु, टिकरी, गाजीपुर सीमा पर किसानों का धरना जारी है. किसानों की ओर से सड़कों को जाम किया जा रहा है, साथ ही बीजेपी नेताओं के घेराव का भी प्लान है. आज शाम को गाजीपुर और अन्य बॉर्डर पर किसानों की बैठक होगी. इसके बाद कल सिंघु बॉर्डर पर सभी संगठन मिलेंगे और आगे की रणनीति पर मंथन करेंगे.वहीं किसान नेता गुरनाम सिंह चढ़ूनी का कहना है कि अबतक आंदोलन में 11 किसान शहीद हो चुके हैं. सरकार MSP के मसले पर गुमराह कर रही है. गृह मंत्री अमित शाह ने दिसंबर में कहा था कि सरकार 23 फसलों को MSP पर नहीं खरीद सकती है, क्योंकि इससे 17 लाख करोड़ का खर्च होता है.

किसान आंदोलन के बीच बैठकों का दौर

किसानों के आंदोलन के बीच बैठकों का दौर जारी है, अमित शाह के घर जारी कृषि मंत्री के साथ बैठक खत्म हो गई है. दूसरी ओर हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला दिल्ली में नितिन गडकरी के घर बैठक करने पहुंचे हैं. दुष्यंत चौटाला लगातार किसान आंदोलन को लेकर बैकफुट पर हैं और उनकी पार्टी पर दबाव है. बीते दिनों में वो दिल्ली में कई बड़े बीजेपी नेता और मंत्रियों से मिल चुके हैं.

राजनाथ बोले-

किसानों की बात सुनने के लिए हम तैयार, सभी गलतफहमियां दूर करेंगे कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों को मनाने में सरकार जुटी हुई है. फिक्की की 93वीं सालाना मीटिंग को संबोधित करते हुए रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि कृषि एक ऐसा सेक्टर रहा है, जो महामारी के दुष्परिणामों से बचने में सक्षम रहा है और वास्तव में यह सबसे अच्छा है. हमारी उपज और खरीद भरपूर है और हमारे गोदाम भरे हुए हैं.

एक फीसदी किसान भी आंदोलन में शामिल नहीं: BJP

बीजेपी नेता जयपुर में बीजेपी नेता अरुण सिंह ने बयान दिया है कि किसानों के प्रदर्शन में एक फीसदी किसान भी शामिल नहीं हैं. किसान भोले-भाले हैं, लेकिन इनमें टुकड़े-टुकड़े गैंग के लोग घुस गए हैं जिनके बारे में बात करना जरूरी है. .