कोरोना योद्धाओं को वेतन नहीं मिलना दुर्भाग्य जनक - संजय श्रीवास्तव

sanjay shrivastava, bjp, khabargali

रायपुर (khabargali) छत्तीसगढ़ प्रदेश के भाजपा प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने कहा कि कोविड 19 के संक्रमण के समय मार्च में इंटर्नशिप पूरा करने वाले एमबीबीएस के लगभग 383 छात्रों को जूनियर रेसीडेंट बनाकर पिछले दो माह से सेवाएं लेने के बाद उन्हें वेतन नहीं देना दुर्भाग्य जनक है जिसके फलस्वरूप 2 दिन पहले रायपुर के पंडित जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों ने इस्तीफा दिया। उसके बाद रायगढ़ में भी लखीराम अग्रवाल मेडिकल कॉलेज के 45 जूनियर रेसिडेंट डॉक्टरों ने इस्तीफा दे दिया है।

भाजपा प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने शासन पर तीखा आरोप लगाते हुए कहा कि डॉक्टरों के वेतन के साथ गलत तरीके से ड्यूटी लगाने, कोविड वार्ड में सुरक्षा और सुविधा एवं पी.पी.ई. किट्स भी उपलब्ध नहीं होने की लगातार शिकायत डॉक्टर कर रहे थे जिसे शासन अनसुना कर रहा था। भाजपा प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने कहा कि ऐसे विपदा समय में जिन्हें जूनियर रेसीडेंट बनाया गया था तथा पोस्टिंग कर दी गई थी । लेकिन वेतन तय नहीं किया गया । रायपुर के अलावा राजनांदगांव ,रायगढ़ जगदलपुर में ऐसे डॉक्टर सेवाएं दे रहे हैं उन्होंने कहा कि ओपीडी से लेकर आइसोलेशन वार्ड में भी वे अपनी सेवाएं दे रहे हैं यहां तक की ड्यूटी के दौरान सिम्स बिलासपुर की एक जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर कोरना संक्रमित हो चुकी है जिसका इलाज कोविड अस्पताल बिलासपुर में चल रहा है । वही डी. के. अस्पताल में सेवाएं दे रही संविदा और दैनिक वेतन भोगी नर्सों का भी दो माह से वेतन नहीं मिला है।

भाजपा प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने कहा कि कोरोना से लड़ने वाले और सेवाएं देने वाले सभी लोगों को प्राथमिकता के आधार पर सुविधा देनी चाहिए लेकिन कांग्रेस शासन की संवेदना समाप्त हो गई है। हमारी मांग है कि उन्हें तत्काल वेतन वेतन प्रदान करें ।

Category