Mrs India World 2022: सरगम कौशल ने मिसेज इंडिया वर्ल्ड 2022 का खिताब किया अपने नाम

Sargam Kaushal , Mrs India World 2022, Mumbai, Soha Ali Khan, Aditi Govitrikar, Post Graduation from English Honors, Indian Navy, Khabargali

मुंबई (khabargali) सरगम कौशल को मिसेज इंडिया वर्ल्ड के खिताब से नवाजा गया है. मुंबई में हुए मिसेज इंडिया वर्ल्ड 2022 के इवेंट में सोहा अली खान और अदिति गोवित्रिकर जैसी हस्तियों की मौजूदगी में 51 कंटेस्टेंट्स में से सरगम कौशन का चुनाव किया है. मिसेज इंडिया वर्ल्ड 2021 और मिसेज वर्ल्ड 2022 में नेशनल कॉस्ट्यूम विनर रहीं नवदीप कौर ने सरगम कौशल के सिर पर चमचमाता ताज पहनाया गया. खिताब जीतने के बाद सोशल मीडिया पर उनकी चर्चा तेज हो गई है.

Sargam Kaushal , Mrs India World 2022, Mumbai, Soha Ali Khan, Aditi Govitrikar, Post Graduation from English Honors, Indian Navy, Khabargali

सरगम कौशल महाराष्ट्र मुंबई की रहने वाली हैं .वह आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में एक शिक्षिका हुआ करती थी. सरगम ने इंग्लिश ऑनर्स से पोस्ट ग्रेजुएशन किया है. इससे पहले वो एक टीचर रह चुकी हैं. वह एक पर्सनल ब्लॉगर भी है. सरगम ने अपनी इंस्टा की बॉयो में लिखा है कि वह कैंसर से जुझ रहे व्यक्तियों के लिए फंड इकट्ठा कर रही हैं. सरगम शादीशुदा हैं और अपने पति के साथ वीडियो और फोटोज भी अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर करती रहती हैं. उनके पति इंडियन नेवी के लिए काम करते हैं .

मिसेज इंडिया वर्ल्ड 2022 का खिताब जीतने के बाद सरगम कौशल अब यूएसए में मिसेज वर्ल्ड 2022 में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी. बता दें कि मिसेज इंडिया वर्ल्ड का खिताब उन महिलाओं को दिया जाता है, जो शादी के बाद मॉडलिंग की दुनिया में नाम कमाना चाहती हैं. इस खिताब की शुरुआत 1984 में की गई थी और इसकी जड़ें मिसेज अमेरिका पेजेंट से जुड़ी हैं. पहले इसे 1988 में मिसेज वर्ल्ड के रूप में जाना जाता था. पिछले कुछ वर्षों में मिसेज वर्ल्ड ने 80 से अधिक देशों में आयोजित होने लगा है. सबसे अधिक विजेता अमेरिका के पास है.