प्रियंका गांधी की 'लड़की हूं, लड़ सकती हूं' अभियान की पोस्टर गर्ल BJP में शामिल

Priyanka Maurya, Priyanka Gandhi's girl, can fight campaign's poster girl joins BJP, Uttar Pradesh, Khabargali

लखनऊ (khabargali) उत्तरप्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सियासत तेज है. इस बीच कांग्रेस के 'लड़की हूं, लड़ सकती हूं' अभियान की पोस्टर गर्ल प्रियंका मौर्य ने चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया है. गुरुवार को मौर्या ने बीजेपी नेताओं की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली. वह कांग्रेस की पोस्टर गर्ल थीं, फिर विवाद हुआ और आखिर में उन्होंने बीजेपी का दामन थाम लिया.

बता दें कि कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी यूपी में 'लड़की हूं, लड़ सकती हूं' कैंपेन चला रही हैं. प्रियंका गांधी ने वादा किया था कि यूपी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस 40 फीसदी टिकट महिला उम्मीदवारों को देगी. कांग्रेस की पहली और दूसरी लिस्ट में ऐसा होता भी दिख रहा है. लेकिन 'लड़की हूं, लड़ सकती हूं' कैंपेन के पोस्टर पर जो लड़की (प्रियंका मौर्य) सबसे आगे खड़ी थी, वह अब बीजेपी में आ गई है. उनके साथ समाजवादी पार्टी के विधायक प्रमोद गुप्ता भी पार्टी में शामिल हुए.

बीजेपी प्रवेश करते ही ये कहा

प्रियंका मौर्य का आरोप है कि टिकट बांटने में कांग्रेस में धांधली हुई है. बीजेपी में आने से ठीक पहले प्रियंका मौर्य ने कांग्रेस पर जमकर हमला भी बोला. उन्होंने कहा कि कांग्रेस अभियान में उनके नाम का इस्तेमाल किया गया, उनकी भावनाओं को आहत किया गया. प्रियंका ने मीडिया को कहा 'मैंने क्षेत्र में बहुत काम किया है, लेकिन टिकट वितरण पूर्व नियोजित था. मुझे टिकट नहीं दिया गया, लेकिन मैं एक योग्य उम्मीदवार थी.' उन्होंने कहा कि , "लड़की हूं, लड़ सकती हूं" एक स्लोगन है, लेकिन कांग्रेस ने मुझे मौका नहीं दिया.' मौर्य उत्तर प्रदेश में महिला कांग्रेस की उपाध्यक्ष थीं.

प्रियंका मौर्य ने कहा कि मुझको कहा गया था कि आप मेहनत कीजिए. लेकिन फिर टॉप में रहते हुए भी मुझे कांग्रेस ने मौका नहीं दिया, इस बात की मुझे शिकायत है. ऐसी पार्टी में टाइम वेस्ट करने का फिर मतलब नहीं है. उन्होंने कहा कि 'लड़की हूं, लड़ सकती हूं. आज मात्र एक स्लोगन बनकर रह गया है.' मेरे चेहरे का इस्तेमाल वोटबैंक की तरह किया गया. इससे OBC, महिलाओं, मौर्य, सैनी वोटबैंक को अपनी तरफ आकर्षित किया गया. लेकिन टिकट की बात आई तो महिला के सामने पुरुष को खड़ा कर दिया.

प्रियंका मौर्य ने कहा कि उनको कहा गया था कि मेहनत कीजिए, फिर उन्होंने काम किया तो टॉप में हर जगह उनका नाम था, लेकिन फिर भी टिकट नहीं दी गई.

कांग्रेस ने ये पलटवार किया

कांग्रेस प्रियंका मौर्य के इन आरोपों से साफ इनकार जरूर कर रही है. यूपी महिला कांग्रेस की अध्यक्ष शहला अहरारी ने यहां तक कहा कि कोई लड़की है, सिर्फ इसलिए भी उसे टिकट नहीं दिया जा सकता. बताया गया कि प्रियंका मौर्य सिर्फ तीन महीने पहले ही कांग्रेस की सदस्य बनी थीं. कांग्रेस की तमाम सफाई के बावजूद प्रियंका मौर्य की बगावत से पार्टी के अभियान को झटका लग सकता है.