पूर्व मंत्री मूणत के खिलाफ एससी, एसटी एक्ट के तहत अपराध दर्ज हो : जगत गुरू रूद्र कुमार

Chhattisgarh, Public Health Engineering Minister Jagatguru Rudra Kumar, Union Minister Jyotiraditya Scindia, Former Minister Rajesh Munat, BJP, Congress, Mungeli, Scheduled Tribes, SC, ST Act, , Communication Department Chairman Sushil Anand Shukla, Chandrashekhar Shukla, Janak Ram Dhruv  , khabargali

कांग्रेस ने पत्रवार्ता कर जम कर बीजेपी पर हमला बोला

Chhattisgarh, Public Health Engineering Minister Jagatguru Rudra Kumar, Union Minister Jyotiraditya Scindia, Former Minister Rajesh Munat, BJP, Congress, Mungeli, Scheduled Tribes, SC, ST Act, , Communication Department Chairman Sushil Anand Shukla, Chandrashekhar Shukla, Janak Ram Dhruv  , khabargali

रायपुर (khabargali) छत्तीसगढ़ के लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री जगतगुरु रूद्र कुमार ने सोमवार को केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के दौरे के दिन पुलिस और भाजपा के बीच मचे बवाल पर भाजपा पर जमकर हमला बोला। कांग्रेस ने भाजपा नेताओं पर सतनामी पंथ के जगतगुरु और राज्य सरकार में PHE मंत्री रुद्र कुमार के बंगले में भी तोड़फोड़ की कोशिश का आरोप लगाया।इस दौरान कांग्रेस नेताओं ने बताया कि मंत्री रुद्र गुरु के बंगले के नेम प्लेट को तोड़ने का प्रयास किया गया।

कांग्रेस के प्रदेश मुख्यालय राजीव भवन में प्रेस से बात करते हुए गुरु रुद्र कुमार ने कहा, हमारे निवास पर मुंगेली के दो युवक अपने कुछ काम से मुझसे मिलने आये थे तथा जेल रोड में हमारे निवास के बाहर खड़े थे। यह दोनों लोग अनुसूचित जनजाति वर्ग के युवक हैं। मैं समाज का धर्म गुरू होने के साथ मंत्री भी हूं। हमारे पास प्रदेश भर से हमारे समाज के और अन्य समाज के कार्यकर्ता ग्रामीण आते हैं। पूर्व मंत्री ने बिना पुष्टि किये कि यह लोग कौन हैं? क्यों खड़े है? सिर्फ काली कपड़ा पहने थे इसलिये मारपीट किया, गाली गलौज किया इनके द्वारा यह बताने पर कि मंत्री जी से मिलने आये है उसके बाद भी गाली देना मूणत और भाजपा की अनुसूचित जाति विरोधी मानसिकता को प्रदर्शित करता है। क्या केवल दो युवक केंद्रीय मंत्री का विरोध करने आयेंगे यह सामान्य बात है। ऐसे में राजेश मूणत और उनके कार्यकर्ताओं के ऊपर SC-ST एट्रोसिटी की कार्रवाई भी होनी चाहिए।भाजपा के बड़े नेताओं ने पीड़ित के संबंध में जानकारी लिये बिना मूणत के पक्ष में थाने में हंगामा किया, धरना दिया, अपने राजनैतिक दल की मर्यादा का भी उल्लंघन किया है। भाजपा का पूर्व मंत्री अनुसूचित व्यक्ति से मारपीट किया, गाली गलौज किया उसके बाद उनके खिलाफ कार्यवाही करने के बजाय भाजपा नेता उनको संरक्षण दे रहे है यह अनुचित है, यह भाजपा का अनुसूचित जाति विरोधी चरित्र है।

वहीं कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने पत्रकारवार्ता में कहा कि भाजपा नेता राजेश मूणत ने अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति वर्ग के दो युवकों के साथ गाली-गलौज कर मारपीट किया। मारपीट करने के दौरान युवकों से उनका नाम पूछ कर नाम बताने के बाद भी गाली दिया, मारा पीटा। राजेश मूणत के ऊपर एससी, एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की जाये। भारतीय जनता पार्टी की सरकार में मंत्री रहे राजेश मूणत ने अभद्रता की सारी सीमाओं को पार कर दिया। सोशल मीडिया में जो अलग-अलग वीडियो वायरल हो रहे है उसमे साफ है कि ऐसा व्यक्ति जो इस प्रदेश में 15 साल मंत्री रहा है वह मां-बहन की गाली का बार-बार प्रयोग कर रहा। मारपीट और कानून व्यवस्था को हाथ में लेने को उद्दत दिख रहे है। पुलिस के अधिकारियों के लिये असंसदीय अमर्यादित शब्दों का प्रयोग मूणत ने किया। थाने में भी मूणत और उनके सहयोगी, पुलिसकर्मियों पर आक्रमण करते दिख रहे है। कांग्रेस ने सिंधिया या भाजपा नेता को काले झंडे दिखाने का कोई घोषित कार्यक्रम नही जारी किया था, न ही हमारे एनएसयूआई, युवा कांग्रेस अथवा किसी मोर्चा संगठन का कोई पदाधिकारी विरोध करने गया था।

आदिवासी कांग्रेस के अध्यक्ष जनक राम ध्रुव ने कहा कि मंत्री राजेश मूणत ने एससी, एसटी वर्ग के निर्दोष नौजवानों के साथ मारपीट किया, गाली दिया। उसके बाद राजनीति करने की कोशिश किया। उनके खिलाफ एससी, एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज हो।

प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी महामंत्री संगठन चंद्रशेखर शुक्ला ने कहा कि भाजपा मूलरूप से विध्वंसक पार्टी है। पहले खुद कानून को तोड़ते है, उसके बाद धरना देते है। यह भाजपा का समाज विरोधी चरित्र है। मूणत और भाजपा नेताओं ने छत्तीसगढ़ की राजनीति को दूषित करने की कोशिश किया है।

पत्रकारवार्ता में प्रदेश महामंत्री प्रशासन रवि घोष, प्रवक्ता आर.पी. सिंह, धनंजय सिंह ठाकुर, सुरेन्द्र वर्मा, अमित श्रीवास्तव, वंदना राजपूत, अजय गंगवानी, मणी प्रकाश वैष्णव, सुंदर जोगी उपस्थित थे।

Category