राजस्थान के कोटा में छग की लड़की की हत्या, बॉयफ्रेंड गिरफ्तार

Rajasthan's Kota, Chhag's girl murdered, boyfriend arrested, Online game in mobile, Bilaspur, Chhattisgarh, NEET, coaching city Kota, head crushed to death, Jawahar Sagar Dam in Rawatbhata, Boyfriend, Hostel Operator, Allen Institute, Instagram, Chat, Khabargali

मोबाइल में ऑनलाइन गेम खेलते हुई थी दोस्ती

बिलासपुर (khabargali) छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से नीट की तैयारी करने राजस्थान की कोचिंग सिटी कोटा आई 17 वर्षीय एक छात्रा की अपहरण कर छात्रा के सिर को पत्थर से कुचल कर हत्या कर दी गई. छात्रा का शव कोटा के समीप स्थित रावतभाटा में जवाहर सागर बांध के पास जंगलों में मिला है. प्रांरभिक जांच में सामने आया है कि हत्या की शिकार हुई यह छात्रा तीन दिन पहले अपने बॉयफ्रेंड के साथ घूमने निकली थी.उसके बाद बुधवार को उसका शव मिला है. सीसीटीवी में फुटेज में दोनों आखिरी बार साथ दिखे थे. युवक को गांधीनगर से हिरासत में ले लिया गया है. पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. छात्रा का यह दोस्त 4 जून को कोटा आया था. उसके बाद 6 जून को सुबह छात्रा और उसका दोस्त रावतभाटा घूमने के लिए गये थे. लेकिन छात्रा देर शाम तक वापस नहीं आई तो हॉस्टल संचालक ने उसके परिजनों और पुलिस को सूचना दी. इस पर छात्रा के परिजन कोटा पहुंचे गये.

मेडिकल की तैयारी करने कोटा गई थी

बिलासपुर के यदुनंदननगर में रहने वाले परिवार की इकलौती बड़ी बेटी सेंट फ्रांसिस स्कूल की छात्रा थी. यहां 11वीं कक्षा तक पढ़ाई करने के बाद वह मेडिकल की तैयारी करने के लिए राजस्थान के कोटा गई थी. पिता ने 25 अप्रैल को कोटा के न्यू राजीव गांधी नगर स्थित हॉस्टल में रहने की व्यवस्था की थी और एलन इंस्टीट्यूट में दाखिला दिलाया था। छात्रा 6 जून को हॉस्टल से कोचिंग जाने की बात कहकर निकली थी. छात्रा कोचिंग भी गई थी, लेकिन हॉस्टल नहीं लौटी.

बुधवार देर रात जंगल में मिला शव, सदमे में आये परिजन

पुलिस छात्रा की तलाश कर रही थी इसी दौरान बुधवार देर रात रावतभाटा के पास जंगल में छात्रा का शव पड़ा होने की सूचना मिली. इस पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव की शिनाख्त कर उसे अपने कब्जे में ले लिया. बाद में शव को एमबीएस अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया. बेटी की हत्या की सूचना से उसके परिजन सदमे में आ गये. बाद में वहां पुलिस के आलाधिकारी भी मोर्चरी पहुंचे. छात्रा के शव का आज मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया जायेगा.

साल भर पहले ऑनलाइन गेम के माध्यम से हुई थी दोस्ती

बताया जा रहा है कि छात्रा जब बिलासपुर में थी, तब मोबाइल में ऑनलाइन गेम खेलती थी. उसी से करीब साल भर पहले गुजरात के रहने वाले युवक से उसकी दोस्ती हो गई। इसके बाद से इंस्टाग्राम में दोनों आपस में चैट करने लगे.

बीमार मां की देखभाल के लिए डॉक्टर बनना चाहती थी

छात्रा के मामा ने बताया कि भांजी पढ़ाई में होनहार थी. जब वह सात साल की थी, तब उसकी मां न की तबीयत खराब हो गई थी. उस समय पता चला कि उसे किडनी की बीमारी है. तब से उनका डायलिसिस चल रहा है. अपनी मां की तकलीफ को देखकर वह उनका इलाज और देखभाल करने के लिए डॉक्टर बनना चाहती थी. इसलिए, पिता ने उसकी मेहनत व लगन को देखकर कोटा में दाखिला दिलाया था.