रायपुर में 17 मई से खुलेंगे सभी बाजार, शाम तक होगा व्यापार… संडे लॉकडाउन…

Lockdown, Chhattisgarh, Rajdhani Raipur, Chamber of Commerce, Chief Minister Bhupesh Baghel, Khabargali

रायपुर (khabargali)लगभग एक महीने से ज्यादा लॉकडाउन के बाद अब छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में 17 मई से बाजार को खोलने की तैयारी हो चुकी है। लॉकडाउन हटेगा, लेकिन सख्त प्रोटोकॉल लागू रहेगा। व्यापार सुबह से लेकर शाम 5 या 6 बजे तक ही होगा । इस संबंध में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जिला कलेक्टरों के साथ चैंबर ऑफ कॉमर्स के पदाधिकारियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बातचीत की । राजधानी में लगभग सभी ट्रेड खोलने की सहमति बन चुकी है । कुछ बाजारों के लिए समय-सीमा सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर 3 बजे तक भी रखी जा सकती है । संडे पूर्ण लॉक डाउन का नियम 17 के बाद भी लागू रहेगा । साथ ही सभी बाजारों में कोविड-19 के दिशा-निर्देशों को पालन करना अनिवार्य होगा ।

मुख्यमंत्री ने स्थानीय परिस्थिति के अनुरूप अति आवश्यक दुकानों के संचालन में छूट हेतु संबंधित जिला कलेक्टरों को देने की अनुमति प्रदान की । मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में सभी वर्ग के लोगों के हितों को ध्यान में रखते हुए कार्य किया जा रहा है ।

बैठक में ये थे उपस्थित

बैठक में गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू, कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे तथा वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री मोहम्मद अकबर सहित रायपुर, दुर्ग, राजनांदगांव तथा बिलासपुर के कलेक्टर और व्यापारिक प्रतिनिधि शामिल हुए । बैठक में अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू तथा मुख्यमंत्री के सचिव सिद्धार्थ कोमल सिंह परदेशी उपस्थित थे ।

फिर होगी कलेक्टर और चैंबर की बैठक

बाजारों के संचालन को लेकर कलेक्टर और चैंबर ऑफ कॉमर्स के साथ प्रतिनिधियों के साथ फिर बैठक होगी । चैंबर अध्यक्ष अमर परवानी ने बताया कि मुख्यमंत्री के साथ सकारात्मक चर्चा हुई है । इस मामले में जिला प्रशासन और चैंबर की बैठक में दुकानों को खुलने को लेकर विस्तृत चर्चा होगी । मुख्यमंत्री से चर्चा के दौरान शाम 5 बजे तक बाजार खुलने पर सार्थक चर्चा हुई । बाजारों में शासन के प्रोटोकॉल का पालन करना होगा । चर्चा में यह बात सामने आई कि ऐसे बाजार जहां ज्यादा भीड़ होती है, उसके लिए अलग से प्रोटोकॉल लागू रहेगा । इन बाजारों ज्यादा सख्ती की जाएगी। यहां दिन और समय का प्रोटोकॉल लागू किया जा सकता है ।

Category