सीनियर विश्व फेंसिंग चैंपियनशिप के लिए छत्तीसगढ़ की वेदिका खुशी का हुआ चयन

Senior World Fencing Championship, Chhattisgarh, Vedika Khushi Ravana, Selection, Cairo Egypt, Haryana, Khabargali

रायपुर (khabargali) सीनियर विश्व फेंसिंग चैंपियनशिप के लिए छत्तीसगढ़ की बेटी वेदिका खुशी का चयन हैं। इजीप्ट फेंसिंग फेडेरेशन द्वारा इंटरनेशनल फेंसिंग फेडरेशन के तत्वावधान में कायरो, इजीप्ट में आगामी 15 से 23 जुलाई तक सीनियर वर्ल्ड फेंसिंग चैम्पियनशिप का आयोजन किया जा रहा है जिसमें भारतीय पुरूष एवं महिला फेंसिग टीमें भी भाग लेगी। इस चैम्पियनशिप में भाग लेने के पूर्व भारतीय पुरुष एवं महिला फेंसिंग टीम के चयन के लिए चयन स्पर्धा का आयोजन एन.एस.एन.आई.एस. पटियाला, पंजाब में शनिवार 4-5 जून को आयोजन किया गया गया। 5 जून को सैबर महिला का चयन स्पर्धा का आयोजन किया गया जिसमें छत्तीसगढ़ राज्य की कु. वेदिका खुशी रवना ने अपने पूल मैच में मणिपुर की थिंगुजम डायना को 5-2 से, महाराष्ट्रा की अदिती सोनवाने को 5-2 से, दिल्ली की खनक कौशिक को 5-2 से, तमिलनाडु की कैरोलिन संध्या को 5-1 से, हरियाणा की प्रग्या को 5-2 से पराजित किया तथा केरल की जोस जोस्ना क्रिस्टी को 4-5 अंको से पराजित हुई।

वेदिका ख़ुशी रवना ने अपने पुल मैचेस में 6 में से 5 मैच जीतकर नॉकआउट में प्रवेश किया। वेदिका ने और कई मैचों में अपने प्रतिद्वंदियों को पराजित कराकर प्रथम स्थान प्राप्त किया। सीनियर राष्ट्रीय प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक प्राप्त एवं ओलम्पियन सीए भवानी देवी जो कि वर्तमान में पेरिस, फ्रांस में प्रशिक्षण प्राप्त कर रही है उन्हें सीनियर वर्ल्ड फेंसिंग चैम्पियनशिप में भाग लेने हेतु सीधा प्रवेश दिया गया है।

कु. वेदिका खुशी रवना सीनियर वल्र्ड फेंसिंग चैम्पियनशिप में भाग लेने के पूर्व सीनियर एशियन फेंसिंग चैम्पियनशिप, सियूल, कोरिया में आगामी 10 जून से 15 जून तक भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करेगी। कु. वेदिका खुशी रवना इसके पूर्व एशियन कैडेट फेंसिंग चैम्पियनशिप, अम्मान, जॉर्डन 2019, एशियन 23 फेंसिंग चैम्पियनशिप, बैंगकॉक, थाइलैंड 2019, सैबर सीनियर वल्र्ड कप, बूढ़ापेस्ट, हंगरी 2021 तथा जुनियर वल्र्ड फेंसिंग चैम्पियनशिप कायरो, इजीप्ट 2021 में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व कर चुकी है।

Category