संविदा कर्मचारी त्यागपत्र के बाद,अब जेल भरो आंदोलन करेंगे- सरकार की हठधर्मिता उचित नहीं- विजय झा

Today, after the resignation of the contract employees, they will now go to jail, the dogma of the government is not appropriate, Vijay Jha, Chhattisgarh All Departmental Contract Employees Union, Khabargali

रायपुर (khabargali) छत्तीसगढ़ सर्व विभागीय संविदा कर्मचारी संघ द्वारा विगत 3 जुलाई से जारी अनिश्चितकालीन आंदोलन के परिप्रेक्ष्य में विगत दिनों 45 हजार संविदा कर्मचारियों ने त्यागपत्र दे दिया था। आज सरकार की हठधर्मिता के विरोध में जेल भरो आंदोलन किया जावेगा। कर्मचारी नेता विजय कुमार झा ने बताया है कि 3 जुलाई से जारी सर्व विभागीय संविदा कर्मचारी संघ के सदस्य एस्मा से डरे नहीं हैं। बल्कि लड़ाई और तेज करते हुए त्यागपत्र प्रस्तुत कर दिए हैं।अब आज सोमवार को सभी कर्मचारी जेल भरो आंदोलन करेंगे। संविदा कर्मचारियों के आंदोलन का नेतृत्व कर रहे प्रांतीय अध्यक्ष कौशलेश तिवारी एवं महासचिव सूरज सिंह ठाकुर ने बताया है कि तूता धरना स्थल पर आंदोलनकारी कर्मचारी जेल जाने के लिए प्रस्थान करेंगे।

श्री झा ने कहा है कि 45 हजार संविदा कर्मचारी के त्यागपत्र देने का परिणाम ईश्वर ने एक मंत्री के त्यागपत्र से दिखा दिया है। ऐसा न हो संविदा कर्मचारी जेल जाएंगे तो कोई नेता भी जेल जा सकता है। मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री जनप्रतिनिधि होने तथा 10 दिन में नियमितीकरण करने का वादा किए थे। आज मुख्य सचिव के पाले में बाल डाल रहे हैं, जो अनुचित है। क्या अगला चुनाव मुख्य सचिव लड़ेंगे‌। अब वही सब निर्णय करेंगे तो जनप्रतिनिधियों मुख्यमंत्री उपमुख्यमंत्री मंत्रिमंडल की आवश्यकता क्यों है।

श्री झा ने कहा है कि देर रात्रि जिला प्रशासन ने तूता में भी धरना देने की अनुमति संबंधी संविदा कर्मचारियों के अनुमति को अमान्य कर दिया है। यह लोकतंत्र की हत्या है और इसका परिणाम आगामी 2023 के विधानसभा चुनाव में सरकार को भुगतना पड़ेगा।

Category