71 साल की उम्र में 'नुक्कड़' के 'खोपड़ी' का हुआ निधन

Sameer Khakhar, Tv Show Skull in the Nook, Death, Entertainment, Circus, Naya Nook, Shriman Shrimati Aur Adalat, Khabargali

सलमान खान की 'जय हो' में नजर आए थे समीर खाखर

मुंबई (khabargali) एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से इन दिनों बुरी खबरें सुनने को मिल रही हैं. जहां बीते दिनों मिस्टर इंडिया के कैलेंडर यानी एक्टर सतीश कौशिक के निधन से फैंस हैरान रह गए थे तो वहीं अब टीवी शो नुक्कड़ में खोपड़ी के रूप में अपनी भूमिका के लिए जाने जाने वाले अनुभवी एक्टर समीर खाखर का आज यानी 15 मार्च को निधन हो गया है. उनका निधन कई अंग के ना काम करने के कारण हुआ. समीर को बोरीवली के एम एम अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्होंने अंतिम सांस ली. वहीं उनका अंतिम संस्कार आज सुबह 10:30 बजे बाभाई नाका श्मशान घाट, बोरीवली में हुआ.

71 साल के एक्टर समीर खाखर ने 38 वर्षों में कई टीवी शो और फिल्मों में काम किया. हालांकि एक्टर ने एक्टिंग की दुनिया से एक छोटा ब्रेक लिया और यूएसए में बस गए. बाद में दोबारा वापसी की और दो गुजराती नाटकों में काम किया. इसके अलावा सलमान खान की फिल्म जय हो में अपने किरदार के लिए भी उन्हें पसंद किया गया. समीर खाखर के शोज की बात करें तो नुक्कड़, मनोरंजन, सर्कस, नया नुक्कड़, श्रीमान श्रीमति और अदालत में उन्हें देखा गया था. इसके बाद उन्हें आखिरी बार संजीवनी में देखा गया था, जिसमें सुरभि चंदना और नमित खन्ना ने एक्टिंग की थी.

समीर खाखर ने अपने करियर में कई फिल्मों और टीवी शोज़ में काम किया. हालांकि उनकी पहचान बुलंद करने का काम किया दूरदर्शन के धारावाहिक ‘नुक्कड़’ ने. शो में उन्होंने खोपड़ी नाम का किरदार निभाया था. वो खोपड़ी, जो कागज़ पर 2000 लिखने से पहले पूछता कि दो हज़ार में कितना मेंडी आता है रे. समीर खाखर ने कैमरे के सामने आने से पहले गुजराती नाटकों के ज़रिए अपनी एक्टिंग जर्नी शुरू की थी. फिर उन्हें अपना पहला धारावाहिक मिला. 1984 में आया ‘ये जो है ज़िंदगी’. टीवी शोज़ के अलावा समीर ने ‘जय हो’, ‘परिंदा’ और ‘पुष्पक’ जैसी फिल्मों में भी काम किया. समीर खाखर आखिर बार अमेज़न प्राइम वीडियो की सीरीज़ ‘फर्ज़ी’ में नज़र आए थे. समीर खाखर का एक रोल लोगों को काफी याद रहता है. गोविंदा की सुपरहिट फिल्म ‘राजाबाबू’ में उन्होंने अमावस नाम का किरदार निभाया था.