आबकारी मंत्री कवासी लखमा के छलनी व शराब बोतल की एडिटेड फोटो पर बवाल

Kawasi lakhma photoshoped

भाजपा प्रवक्ता गौरीशंकर श्रीवास ने फोटोशाप का दुरूपयोग कर आदिवासी नेता की छवि धूमिल करने की साजिश की, भाजपा का आदिवासी विरोधी चरित्र हुआ बेनकाब -कांग्रेस

रायपुर (khabargali) अपने फेसबुक के पोस्ट के जरिए विवादों में रहने वाले भाजपा के प्रवक्ता गौरीशंकर श्रीवास ने उद्योग एवं आबकारी मंत्री कवासी लखमा पर आपत्तिजनक पोस्ट पर कांग्रेस में बवाल मच गया है। भाजपा प्रवक्ता गौरीशंकर श्रीवास के द्वारा सोशल मीडिया में आदिवासी मंत्री कवासी लखमा के छायाचित्र को एडिट कर शेयर कर अपमान करने की कांग्रेस ने कड़ी निंदा की।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा की सहज सरल सौम्य लोकप्रिय वरिष्ठ आदिवासी नेता कवासी लखमा जी का अपमान भाजपा केे नेता सड़क से लेकर सदन तक करते आ रहे हैं उनका उपहास उड़ाते हैं। ये आदिवासी नेता का अपमान, बस्तर का भी अपमान है। भाजपा प्रवक्ता ने फोटोशाप के जरिये आदिवासियों की छवि को शराब पीने वाले बनाने की साजिश की ही है साथ ही हिन्दु धर्म के रीति रिवाजो का भी अपमान किया है। सोशल मीडिया के जरिये भाजपा का आदिवासी विरोधी चरित्र हुआ बेनकाब। भाजपा प्रवक्ता ने फोटोशाप का दुरूपयोग कर आदिवासी नेता की छवि धूमिल करने की साजिश कर साथ ही पति की दीर्घायु एवं उन्नति के लिये करवाचैथ का व्रत रखने वाले बहनों का भी उपहास उड़ाया है।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश भाजपा शराब के ओवर रेट और शराब बंदी पर लगातार बयान, प्रदर्शन कर कही है। भाजपा प्रवक्ता गौरीशंकर श्रीवास ने करवा चौथ के मौके पर आबकारी मंत्री कवासी लखमा की एक फोटोशॉप से एडिटेड फोटो लगाया है. जिसमें लखमा बनियान पहने हैं. उनके एक हाथ में छलनी और दूसरे में शराब की बोतल है. उसके नीचे 'मेरा चांद मुझे आया है नज़र' लिखा है. मेरा चांद मुझे आया है नजर,,,, (शराबबंदी) उनका ये पोस्ट उस वक्त आया है जब मंत्री कवासी लखमा बस्तर के चित्रकोट उपचुनाव के प्रचार में व्यस्त हैं.

इस पोस्ट पर विवाद छिड़ने के बाद गौरीशंकर ने इसे व्यंग करार देते हुए कांग्रेस पर धमकी देने का आरोप लगा दिया. वहीं, यूथ कांग्रेस के सुकमा ज़िला अध्यक्ष लक्ष्मण मंडावी ने इसे भाजपा की घिनौनी हरकत करार दिया है. मंडावी का कहना है कि कवासी लखमा के कारण ही भाजपा मुक्त बस्तर होने जा रहा है जिससे भाजपा बौखला गई है. मंडावी ने इस टिप्पणी को आदिवासी समाज का अपमान बताते हुए कहा है कि आदिवासी समाज इस टिप्पणी को बर्दाश्त नहीं करेगा. उन्होंने कहा कि यूथ कांग्रेस गौरीशंकर श्रीवास पर एफआईआर दर्ज कराएगा. >