आईपीएल- छत्तीसगढ़ के पांच खिलाड़ी भी नीलामी सूची में शामिल

Indian Premier League, IPL, Chhattisgarh Cricket Team, Harpreet Singh Bhatia, Amandeep Khare, Shashank Singh, Shubham Aggarwal, Shubham Singh, Syed Mushtaq Ali T20 Trophy, Chhattisgarh, Khabargali

सभी खिलाडिय़ों का बेस प्राइज 20 लाख रुपए

रायपुर (khabargali) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें सीजन की मिनी ऑक्शन सूची में छत्तीसगढ़ के भी पांच खिलाडिय़ों का नाम है। इसमें छत्तीसगढ़ क्रिकेट टीम के कप्तान हरप्रीत सिंह भाटिया, अमनदीप खरे, शशांक सिंह, शुभम् अग्रवाल और शुभम् सिंह शामिल हैं। सभी खिलाडिय़ों का बेस प्राइज 20 लाख रुपए रखा गया है।

चेन्नई में ऑक्शन होगा

अप्रैल 2021 में शुरू होने वाले आईपीएल के लिए 18 फरवरी को चेन्नई में ऑक्शन होगा। इसमें नीलामी के लिए 1097 खिलाडिय़ों को रजिस्टर किया गया है। इसमें 814 भारतीय और 283 विदेशी खिलाड़ी हैं। विदेशी में सबसे ज्यादा 56 खिलाड़ी वेस्टइंडीज के हैं। इसमें छत्तीसगढ़ के शीर्ष खिलाडय़ों ने भी जगह बना ली है।

तीन खिलाड़ी पहले भी आईपीएल का हिस्सा रह चुके हैं

छत्तीसगढ़ क्रिकेट संघ के एक अधिकारी ने बताया ऑक्शन के लिए इस वर्ष सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी में खेलने वाले सभी खिलाडिय़ों का नाम भेजा गया था। छत्तीसगढ़ से रजिस्टर हुए पांच खिलाडिय़ों में से तीन पहले भी आईपीएल की किसी न किसी टीम का हिस्सा रह चुके हैं। रायपुर के शशांक सिंह को राजस्थान रॉयल्स ने इस साल रिलीज कर दिया है। उनको करीब दो साल पहले टीम का हिस्सा बनाया गया था। मध्यप्रदेश की ओर से खेलते हुए हरप्रीत सिंह भाटिया को कोलकाता नाइट राइडर्स, पुणे वरियर्स और आरसीबी ने खरीदा था। 2017 के बाद किसी टीम ने भाटिया में रुचि नहीं दिखाई। शुभम् अग्रवाल को 2017 में गुजरात लायंस ने खरीदा था। इसके बाद से नीलामी नहीं हो पाई। कोरोना के बाद शुरू हुए सैयद मुश्ताक अली टी- 20 ट्रॉफी में छत्तीसगढ़ के खिलाडिय़ों का प्रदर्शन खराब रहा। लीग के 5 मुकाबले में से महज एक मुकाबले में जीत दर्ज कर पाई थी, जबकि शुरुआती चार मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा था। टीम 4 पॉइंट के साथ अपने ग्रुप के पांचवें नंबर पर रही। अमनदीप खरे सिर्फ एक मैच में अर्धशतक लगा पाये थे। 2019-20 सीजन में छत्तीसगढ़ सेमीफाइनल खेला था। उसमें कर्नाटक से हार झेलनी पड़ी थी।

रजिस्टर खिलाड़ी बल्लेबाजी में माहिर

आईपीएल के ऑक्सशन में छत्तीसगढ़ क्रिकेट के जिन पांच सितारों को रजिस्टर किया गया है, उनमें से अधिकतर बल्लेबाज हैं। हरप्रीत सिंह भाटिया बायें हाथ के बल्लेबाज है। वहीं अमनदीप खरे और शशांक सिंह भी बल्लेबाज हैंं। उनका स्ट्राइक रेट अच्छा है। शुभम अग्रवाल आलराउंडर हैं। गेंदबाजी उनकी ताकत है। वहीं शुभम सिंह लेगब्रेक गुगली के एक्सपर्ट बॉलर हैं।

Category