अनवर ढेबर, एपी त्रिपाठी , नितेश पुरोहित और त्रिलोक सिंह ढिल्लन की रिमांड चार दिन और बढ़ी

Anwar Dhebar, AP Tripathi, Nitesh Purohit, Trilok Singh Dhillon's remand extended for four more days, case of 2 thousand crore liquor scam, Chhattisgarh,khabargali

मामला 2 हजार करोड़ के शराब घोटाले का

रायपुर (khabargali) छत्तीसगढ़ में शराब घोटाले को लेकर सियासत तेज है। वहीं, दूसरी तरफ दो हजार करोड़ के शराब घोटाले मामले में गिरफ्तार चार आरोपियों को ईडी ने आज स्पेशल जज अजय सिंह राजपूत के विशेष अदालत में पेश करते हुए फिर से पूछताछ के लिए रिमांड मांगा। इस पर अदालत ने चार दिन की और रिमांड आगे बढ़ा दी है। आज दोपहर ईडी ने अनवर ढेबर,आबकारी विभाग के स्पेशल सेक्रेटरी एपी (अरुण पति) त्रिपाठी , नितेश पुरोहित उर्फ अप्पू और त्रिलोक सिंह ढिल्लन उर्फ पप्पू को पेश किया था,अब वे फिर से अगले चार दिनों तक ईडी की रिमांड पर रहेंगे।अनवर ढेबर को तीसरी बार रिमांड मंजूर की गई है। इन्हे पेश किए जाने के दौरान अदालत परिसर में गहमागहमी तो थी लेकिन कड़ी सुरक्षा घेरे में आरोपितों को रखा गया था।

ईडी ने अपनी प्रेस रिलीज में किया है 2 हजार करोड़ के भ्रष्टाचार का दावा

छत्तीसगढ़ में ताबड़तोड़ छापे के बाद ईडी ने एक प्रेस रिलीज जारी करके शराब घोटाले की जानकारी दी है। ईडी का दावा है कि साल 2019 से 2022 के बीच प्रदेश में बड़ा शराब घोटाला हुआ है। जिसमें 2 हजार करोड़ की मनी लॉन्ड्रिंग के सबूत मिले हैं। उन्होंने अपनी जांच में ये खुलासा किया है कि अनवर ढेबर छत्तीसगढ़ में एक सिंडिकेट चला रहे हैं, और उसमें बड़े नेताओं के अलावा सीनियर अफसरों का भी सपोर्ट है। जिसमें एक ऐसा नेटवर्क तैयार किया गया है कि, छत्तीसगढ़ में बेचे जाने वाली शराब की हर बोतल पर अवैध वसूली की जा रही थी। ईडी ने कार्रवाई मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत की है।

Category