बड़ी खबर: जीपी सिंह के बंगले के चप्पे- चप्पे को खंगाल रही पुलिस, जल्द हो सकता है बड़ा खुलासा

absconding, senior IPS, suspended ADG GP Singh, search warrant, DVR of CCTV camera, cyber cell, ACB, writ petition, Raipur, Chhattisgarh, Khabargali

सीसीटीवी कैमरे के गायब हुए डीवीआर को खोज रही पुलिस

वहीं जीपी सिंह की रिट याचिका पर कोर्ट ने राज्य सरकार से केस डायरी मांगी

रायपुर (khabargali) फरार सीनियर आईपीएस और निलंबित एडीजी जीपी सिंह की तलाश रायपुर पुलिस ने तेज कर दी है. जीपी की तलाश में सर्च वारंट जारी कर दिया गया है, पुलिस की आधा दर्जन टीम जीपी सिंह के सरकारी आवास पहुंची है. इसमें महिला पुलिस भी शामिल हैं. पुलिस बंगले से कंप्यूटर समेत अन्य इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के अलावा अन्य चीजों की भी पुलिस तलाशी ले रही है. राजधानी पुलिस की इस सर्च के परिणाम कुछ घंटों बाद सामने होंगे. राजधानी पुलिस का मानना है जी पी सिंह के घर मौजुद लैपटॉप और कम्प्यूटर सिस्टम से महत्वपूर्ण साक्ष्य मिल सकते हैं. वहीं जीपी सिंह की याचिका पर आज हाईकोर्ट में सुनवाई हुई. जिसमें कोर्ट ने राज्य सरकार से केस डायरी मांगी है. सरकार के जवाब आने के बाद ही इस पूरे मामले की अगली सुनवाई होगी.

सीसीटीवी कैमरे का डीवीआर की तलाश जारी

जीपी सिंह के बंगले में लगे सीसीटीवी कैमरे के डीवीआर की छापे के पहले दिन से तलाश जारी है, पुलिस ने इसे खोजने बंगले के गटर और कचरे तक को खंगाल दिया है। डीवीआर मिलते ही बेहद अहम जानकारियां सामने आ पाएंगी कि छापे के कुछ दिन पहले किस- किस की बंगले में आवाजाही थी और क्या- क्या सामान बाहर किया गया .

रिश्तेदारों पर भी नजर

वहीं जीपी सिंह के कई रिश्तेदारों पर भी पुलिस नजर रखे हुई है. जीपी की तलाश में एक हाई लेवल मीटिंग भी रखी गई थी. ये मीटिंग सिविल लाइन स्थित कंट्रोल रूम के C4 में हुई. जिसमें पुलिस के कई उच्च अधिकारी, साइबर सेल, एसीबी समेत अन्य कई विभाग के प्रमुख अधिकारी मौजूद थे.

विभिन्न राज्यों में होगी तलाशी 

पुलिस विभाग के उच्च पदस्थ सूत्र बताते है कि जीपी सिंह की तलाश के लिए करीब आधा दर्जन थाना प्रभारियों की टीम तैयार की गई है जो जीपी को देश के विभिन्न राज्यों में तलाश करेगी. जिसमें पश्चिम बंगाल, दिल्ली, पंजाब समेत अन्य राज्य शामिल है.

फरार घोषित होंगे जीपी सिंह ?

इस मामले में अभी पुलिस ने जीपी सिंह को फरार घोषित नहीं किया है. लेकिन अब सवाल ये है कि जब जीपी सिंह को लेकर सर्च वारंट जारी किए जाने की चर्चा जोरों पर है तब ये सवाल उठता है कि क्या पुलिस जीपी सिंह को फरार घोषित करेगी ?

अगली सुनवाई 21 को,राज्य सरकार से मांगा जवाब

वहीं निलंबित पुलिस अफसर जीपी सिंह की रिट याचिका पर हाईकोर्ट में आज सुनवाई हुई. याचिकाएं सात और ग्यारहवें नंबर पर थीं, जिसकी साथ में सुनवाई की गई. याचिकाकर्ता की ओर प्रस्तुत तर्क को सुनने के बाद अदालत ने निर्देश जारी कर दिए कि राज्य सरकार की ओर से जवाब देते हुए केस डायरी उपलब्ध करायी जाए. जीपी सिंह के प्रकरण में आरोपी होने के साथ साथ राजधानी के कोतवाली थाने में राजद्रोह के आरोपी बनाए गए,इस पूरे मामले में याचिका दायर कर न्यायालय से संरक्षण माँगा है. जीपी सिंह ने याचिका दायर कर इस पूरी जाँच और दर्ज प्रकरणों को पूर्वाग्रह से ग्रसित बताते हुए सीबीआई जाँच की माँग करते हुए अपने विरुद्ध चल रही सभी कार्यवाही पर रोक की याचना की है. जस्टिस नरेंद्र व्यास की कोर्ट ने जीपी सिंह की ओर से दायर याचिका पर सुनवाई की और निर्देशित किया कि याचिका पर राज्य जवाब दाखिल करे,और साथ ही सुनिश्चित करे कि केस डायरी उपलब्ध हो. हाईकोर्ट इस मामले में 21 जुलाई को सुनवाई करेगा.

Category