बड़ी खबर: पीएम मोदी कल होंगे मुख्यमंत्रियों के रूबरू ..लॉक डाउन खुलने से लेकर इन मुद्दों पर होगी गंभीर चर्चा

Pm modi video confrancing cm lockdowen, khabargali

मुख्यमंत्रियों के साथ पीएम की यह मीटिंग सोमवार को दोपहर के बाद 3 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये होगी

नई दिल्ली (khabargali) कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी को रोकने के लिए देश में लॉकडाउन का तीसरा फेज चल रहा। इसकी मियाद 17 मई को खत्म हो रही है। देश मे लॉक डाउन खुलने की अटकलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना वायरस संकट को लेकर फिर सोमवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्री और डीजीपी से बातचीत करेंगे | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लॉकडाउन 3.0 के बाद बने मौजूदा हालात पर मुख्यमंत्रियों से चर्चा करेंगे | मुख्यमंत्रियों के साथ पीएम की यह मीटिंग सोमवार को दोपहर के बाद 3 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये होगी | बताया जा रहा है कि इस बैठक से साफ होगा कि 17 मई को लॉक डाउन का आखरी दिन होगा या फिर इसकी अवधि बढ़ाई जाएगी |

कोरोना काल में मुख्यमंत्रियों के साथ पांचवीं बैठक

कोरोना काल में मुख्यमंत्रियों के साथ यह पीएम मोदी की पांचवीं बैठक होगी। बताया जा रहा है कि यह अब तक की सबसे लंबी बैठक होगी क्योंकि इस दौरान सभी मुख्यमंत्रियों को बोलने का मौका मिलेगा, पीएम सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बात सुनेंगे। बैठक में आर्थिक गतिविधाया कैसे शुरू की जाए और क्या रियायत दी जाए इस पर चर्चा हो सकती है।

मीटिंग में ये होंगे शामिल

इस मीटिंग में गृह मंत्री अमित शाह, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, चीफ सेक्रेटरी, होम सेक्रेटरी, हेल्थ सेक्रेटरी के अलावा, सभी राज्यों के मुख्यमंत्री और डीजीपी मौजूद रहेंगे। माना जा रहा है कि केंद्र और राज्‍य सरकारों की ओर से 17 मई को खत्‍म हो रहे लॉकडाउन के बाद की रणनीति पर इस बैठक में चर्चा हो सकती है।

सबसे ज्यादा मरीजों वाले राज्यों पर रहेगा फोकस

सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक में सबसे ज्यादा मरीजों की संख्या वाले राज्यों पर फोकस होगा। इस वक्त देश में सबसे अधिक कोरोना के मरीज महाराष्ट्र में हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार महाराष्ट्र में अब तक 20228 केस आ चुका है। वहीं राज्य में 3800 कोरोना संक्रमित मरीज पूरी तरह ठीक हो चुके हैं। इस वायरस की वजह से महाराष्ट्र में अब तक 779 लोगों की मौत हो चुकी है।

रविवार दोपहर तक देश का कोरोना मीटर

बता दें कि रविवार दोपहर तक देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़कर 62,939 हो गए हैं। साथ ही देश में 2109 लोगों की अब तक कोविड 19 संक्रमण के कारण मौत हो चुकी है। वहीं कुल 19358 लोग इस संक्रमण को मात देकर पूरी तरह स्‍वस्‍थ हो चुके हैं।

Related Articles