बड़ी खबर: पश्चिम बंगाल में टीएमसी संकट में..पार्टी से बागी नेताओं के इस्तीफे देने की लगी झड़ी

Kolkata, West Bengal, Mamta Sarkar, Trinamool Congress, Shubhendu Adhikari, Jitendra Tiwari, Amit Shah, BJP, Mamta Banerjee, Khabargali

अमित शाह के बंगाल दौरे के दौरान कई नेता बीजेपी का दामन थाम सकते हैं.

चुनाव से पहले जानें ऐसे कौन-कौन से नेता हैं, जिन्होंने TMC में बागी सुर छेड़े हैं..

कोलकाता (khabargali) पश्चिम बंगाल में अगले साल होने वाले चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस में बगावत करने वालों की लाइन लग गई है. ममता सरकार में कभी मंत्री रहे शुभेंदु अधिकारी ने विधायक पद से इस्तीफा दिया था अब पांडेश्वर के एमएलए व आसनसोल के प्रशासक जितेंद्र तिवारी ने भी दिया इस्तीफा। इनके अलावा कई और ऐसे नेता हैं जिन्होंने या तो पार्टी छोड़ने की ठानी है. वरना पार्टी नेतृत्व पर सवाल खड़े किए हैं. बता दें कि राज्य के विभिन्न जिलों से टीएमसी नेताओं के बगावती तेवर तेज हो गए हैं और ममता के खिलाफ आवाजें उठने लगी हैं. जितेंद्र तिवारी शुभेंदु अधिकारी के साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की उपस्थिति में मेदिनीपुर में खुली जनसभा में बीजेपी (BJP) में शामिल होंगे. ममता सरकार में मंत्री रह चुके शुभेंदु को पार्टी में अच्छी पकड़ वाला माना जाता रहा है. वो पूर्व में सांसद रह चुके हैं, सबसे पहले मंत्रालय छोड़ा और उसके बाद पार्टी के अन्य पदों से इस्तीफा दिया. अब विधायकी का पद त्यागने के बाद उनके बीजेपी में आने की घोषणा हुई है. बीजेपी के आला नेता की मानें तो शुभेंदु अधिकारी के साथ कम से कम 12 एमएलए, 3 एमपी, दर्जनों पार्षद और पार्टी नेता बीजेपी में शामिल होंगे.

ये हैं वो नेता हैं, जिन्होंने TMC में बागी सुर छेड़े हैं...

कूचबिहार विधानसभा से आने वाले मिहिर गोस्वामी पहले ही बीजेपी का दामन थाम चुके हैं. वो प्रशांत किशोर की रणनीतियों से खफा था. मिहिर करीब 2 दशक से ममता के साथ ही थे. वहीं पश्चिम बर्धमान में TMC की कमान संभालने वाले विधायक जितेंद्र तिवारी ने पार्टी नेतृत्व पर सवाल खड़े किए हैं. इन नेताओं के अलावा राज्य सरकार में मंत्री राजीव बनर्जी, विधायक शीलभद्र दत्ता, बानी सिंह रॉय, जाती लाहिरी, जगदीश चंद्र बर्मा, रबींद्र नाथ भट्टाचार्य, सुनील मंडल और निमोत शेख पार्टी से खफा चल रहे हैं. कई ने खुलकर प्रशांत किशोर के काम करने के तरीके पर सवाल खड़े किए हैं. सूत्रों के अनुसार, एमपी सुनील मंडल, मंत्री राजीव बनर्जी, एमएलए और आसनसोल के प्रशासक जितेंद्र तिवारी, एमएलए शीलभद्र दत्ता, टीएमसी नेता काजल साहा, कनिष्क पांडेय, एमएलए उदयन गुहा, एमएलए दीपल हाल्दार, बाली की एमएलए वैशाली डालमिया, कांग्रेस के एमएलए सुदीप मुखर्जी, रघुनाथपुर नगरपालिका के पूर्व चेयरमैन भवेश चट्टोपाध्याय, पुरुलिया के पूर्व सभाधिपति सृष्टिधर महतो और सुदीप महतो, एमपी व शुभेंदु अधिकारी के भाई दिवेंदु अधिकारी, पांशकुड़ा की एमएलए फिरोजा बीबी, कांथी उत्तर के एमएलए बोनोश्री माइती, सिताई के एमएलए जगदीश वर्मा बसुनिया, मालदा के सभाधिपति गौर मंडल, मालदा की एमपी मौसम बेनजीर नूर, कलना के एमएलए विश्वजीत कुंडू, सिंगूर के एमलए रवींद्रनाथ भट्टाचार्य, बरिपाड़ा मुर्शिदाबाद के एमएलए नियामत शेख तथा जिला परिषद अध्यक्ष मशरूफ हुसैन ने बागी तेवर अपनाए हुए हैं. इनमें से कइयों के बीजेपी में शामिल होने की संभावना है और अब टीएमसी से इस्तीफा देने वालों की झड़ी लग गई है. बीजेपी नेता अमित शाह के बंगाल दौरे के दौरान कई नेता बीजेपी का दामन थाम सकते हैं. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि बीजेपी की ओर से टीएमसी में की जा रही सेंध लगातार रफ्तार पकड़ रही है.