भूलन द मेज कांदा को 25 अक्टूबर को दिल्ली में मिलेगा राष्ट्रीय पुरस्कार

Bhulan The Maze Kanda, 67th National Film Awards Ceremony, Vice President Venkaiah Naidu, Film Producer Manoj Verma, Information and Broadcasting Minister Prakash Javadekar, Writer Sanjeev Bakshi, International Award, Vigyan Bhawan, Chhattisgarh, Khabargali

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के हाथों फिल्म के निर्माता मनोज वर्मा पुरूस्कृत होंगे

रायपुर (khabargali) दिल्ली के विज्ञान भवन में 25 अक्टूबर को होने जा रहे 67वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह में छत्तीसगढ़ में बनाई गई फिल्म भूलन द मेज कांदा को राष्ट्रीय पुरस्कार प्रदान किया जाएगा। उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के हाथों फिल्म के निर्माता मनोज वर्मा पुरस्कार हासिल करेंगे। इसी साल 22 मार्च 2021 को तत्कालीन सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने पुरस्कारों की घोषणा की थी। इसमें भूलन कांदा फिल्म को शामिल किया था। फिल्म के निर्माता मनोज वर्मा राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त करने के लिए दिल्ली गए हैं।

फ़िल्म के लेखक है प्रसिद्ध साहित्यकार संजीव बख्शी

श्री वर्मा ने बताया कि यह फिल्म लेखक संजीव बख्शी के उपन्यास भूलन कांदा पर आधारित है। फिल्म के माध्यम से संदेश दिया गया है कि देश की न्याय प्रणाली सशक्त है और लोगों को अदालत पर भरोसा है, लेकिन न्याय व्यवस्था में शामिल जिम्मेदारों को जागने की जरूरत है।यह फिल्म इससे पहले कोलकाता, दिल्ली, ओरछा, आजमगढ़, रायपुर, रायगढ़, एवं अंतर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल इटली एवं कैलिफोर्निया भी पुरस्कार हासिल कर चुकी है।

अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार जीता है फ़िल्म ने

भूलन द मेज पहली ऐसी फिल्म है जिसने अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार जीता है। हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कार की श्रेणी में छत्तीसगढ़ सरकार ने एक करोड़ रुपए की अनुदान राशि देने की घोषणा की है। यदि कोरोना महामारी के दौर में परिस्थितियां ठीक रही तो अप्रैल 2022 में फिल्म को थियेटरों, मल्टीप्लेक्स में रिलीज किया जाएगा।