भूपेश बघेल के स्वागत में फिर उमड़ी भीड़

CM Bhupesh Baghel, birthday present, high command, Congress, Chhattisgarh, Khabargali

समर्थन के रूप में मिला जन्मदिन का "तोहफा"

रायपुर (khabargali) सीएम भूपेश बघेल अपना कद दिल्ली में और ऊंचा कर राजधानी आ चुके हैं। सभी विधायक और नेता रायपुर पहुंच चुके है। वे सभी दिल्ली से दोपहर 2 बजे विशेष चार्टर विमान से रवाना हुए थे। इधर एक बार फिर माना विमानतल पर मुख्यमंत्री का स्वागत करने कांग्रेस कार्यकर्ताओ का हुजूम उमड़ा। उत्साह से लबरेज विमानतल पहुंचे कांग्रेस कार्यकर्ता बार-बार यही बातें दोहरा रहे थे- भूपेश बघेल मुख्यमंत्री बने रहेंगे,यह हमें मालूम था और वे आगे भी मुख्यमंत्री बने रहेंगे।तख्ती लेकर कार्यकर्ता जोर-जोर से नारे लगा रहे थे। ढोल धमाल झंडा पोस्टर लेकर प्रदेश के कई जिलों से कार्यक्रर्ता पहुंचे हुए थे। चूंकि अधिकांश मंत्री व विधायक विमान में मुख्यमंत्री बघेल के साथ ही थे इसलिए नेताओं के समर्थकों का ही जमावड़ा विमानतल के बाहर लगा हुआ था। इन्हे रोकने के लिए बेरिकेंडिंग करते हुए पुलिस ने भी तगड़ी व्यवस्था कर रखी थी। वे लगातार नारेबाजी कर रहे थे। कुछ कार्यकर्ता यह भी कहते दिखे कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में राज्य सरकार बेहतर ढंग से काम कर रही है और अगला चुनाव भी उन्ही के नेतृत्व में लड़ा जायेगा।

मिला जन्मदिन का तोहफा

हाल में ही प्रदेश के मुखिया का जन्मदिन जोरशोर से मनाया गया था , उसके बाद के लगातार घटनाक्रम के बाद कल जो आलाकमान के सामने मुख्यमंत्री के समर्थन में प्रस्तुत होकर एक प्रकार का जन्मदिन का तोहफा दिया।

CM Bhupesh Baghel, birthday present, high command, Congress, Chhattisgarh, Khabargali

सीएम के साथ ये भी आए

दिल्ली से आने वाले सीएम भूपेश बघेल के साथ विधायकों के अलावा गिरीश देवांगन , विधायक देवेंद्र यादव, शैलेश नितिन त्रिवेदी, गिरीश दुबे, अजय साहू, सन्नी अग्रवाल और राज्य के प्रमुख नेता सहित निगम मंडल के अध्यक्ष गण यात्रा कर रायपुर पहुंचे है।

विधायकों ने भूपेश के समर्थन में पत्र लिखे

मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को दिल्ली में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के साथ बैठक की थी। इसके बाद उन्होंने कहा था कि मैंने हमारे नेता को सब कुछ बता दिया है। राजनीतिक के साथ-साथ राज्य प्रशासनिक चर्चा भी हुई। अंत में मैंने राहुल गांधी से छत्तीसगढ़ आने का अनुरोध किया। उन्होंने सहर्ष निमंत्रण स्वीकार कर लिया है। वह अगले सप्ताह यहां आएंगे और पौने तीन साल के कार्यों को लेकर दौरा करेंगे। सीएम ने कहा कि छत्तीसगढ़ मामले में पीएल पुनिया ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है। अपनी बात आलाकमान से कह दी है। बता दें कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के समर्थन में 46 विधायक AICC के दफ्तर में डटे हुए थे। विधायकों से मुख्यमंत्री के समर्थन में पत्र भी लिखवाए गए। ये पत्र आलाकमान तक भेजे गए। बघेल के नेतृत्व में बेहतर कार्य किए जाने का हवाला पत्र में दिया गया। आने वाले दिनों में बघेल को ही मुख्यमंत्री बनाएं रखने की मांग विधायकों ने की थी।