BIG-BRAEKING- रायपुर पुलिस की बड़ी सफलता,उद्योग पति प्रवीण सोमानी को अपहकर्ताओं के चंगुल से मुक्त कराया

Praveen somani kidnap khabargali

डीजीपी आज देर रात प्रेस कॉन्फ्रेंस में देंगे पूरे घटनाक्रम का ब्यौरा

रायपुर (khabargali) राजधानी के कारोबारी के अपहरण को लेकर शहर में भारी गहमा गहमी के बीच अच्छी खबर आई है कि एसएसपी आरिफ  उद्योगपति प्रवीण सोमानी को अपहरण कर्ताओं से मुक्त कराकर सकुशल वापस आ रहे हैं। बताया गया कि प्रवीण को उत्तर प्रदेश से सकुशल छुड़ाया गया. करीब 14 दिन कारोबारी अपहरणकर्ताओं के चंगुल में रहे. एसएसपी आरिफ शेख खुद प्रवीण को छुड़ाने उत्तर प्रदेश गए थे. पुलिस टीम अलग से रायपुर आ रही है। आज देर रात 11:30 बजे विमान आगमन होने पर पुलिस महानिर्देशक द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस करके मामले का खुलासा करेंगे.

8 जनवरी से लापता थे सोमानी

बता दें कि बुधवार 8 जनवरी की शाम छह बजे प्रवीण सोमानी अपनी लाल रंग की लैंड रोवर कार क्र. सीजी 10 एनएल 9637 से सिलतरा स्थित सोमानी फैक्ट्री से निकला था. लेकिन वह घर नहीं पहुंचा था. बाद में उनकी कार को एक एकांत जगह पर पार्क कर फरार हो गये .उनका पता नहीं चलने पर पुलिस अपहरण की आशंका जताई थी. बताया जा रहा है कि अपहरणकर्ताओं ने 10 करोड़ की फिरौती मांगी थी. अपहरणकर्ताओं को रकम दी गई या नहीं अब इसकी पुष्टि प्रदेश के पुलिस मुखिया ही करेंगे.

70 से ज्यादा अलग- अलग टीम का गठन हुआ था

सूत्रों के मुताबिक इस अपहरण में बिहार के चंदन सोनार गैंग का हाथ था. इस गैंग के पप्पू सोनार ने ही प्रवीण का राजधानी से उस वक्त अपहरण कर लिया था, जब दफ्तर से घर लौट रहे थे. इस अपहरण कांड को लेकर राजधानी के एसएसएपी आरिफ शेख खुद मानिटरिंग कर रहे थे. बिहार के कई जगहों पर हुई छापेमारी को खुद एसएसपी ने लीड किया था. आखिरकार यूपी में इस कारोबारी को छुड़ा लिया गया. आपको बता दें कि राजधानी पुलिस ने इसे लेकर 70 से ज्यादा अलग-अलग टीमों का गठन किया था. चंदन सोनार गैंग ने पिछले दिनों ही वैशाली में 55 किलो सोना लूट लिया था. इस गैंग का बड़ा खौफ रहा है, जिसने कई बड़े अपहरणकांड को अंजाम दिया था और करोड़ों की फिरौती भी वसूली थी.

Related Articles