Big breaking: मुंगेली के ग्राम करही धपई में एक ही परिवार के 15 से ज्यादा संक्रमित

Karahi-dhapai-khabargali

ग्रामीण कर रहे कन्टेनमेन जोन घोषित करने की मांग

मुंगेली(khabargali)। जिले के करही धपई गांव में कोरोना विस्फोट हुआ है, जहां एक ही परिवार के डेढ़ दर्जन लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. ग्रामीण कन्टेनमेन जोन घोषित करने की मांग कर रहे हैं. लेकिन जिला प्रशासन गंभीर नजर नहीं आ रहा है. इससे कोरोना का संक्रमण बढ़ने का खतरा है।

गांव मे हडकंप 

कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए एक तरफ जहाँ राज्य सरकार के निर्देशन भर आधा दर्जन से अधिक जिलों में लॉकडाउन लगा दिया गया है, वही मुंगेली जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने किस हद तक गंभीर है. इसी बात से अंदाजा लगाया जा सकता है, जहां जिले के करही धपई गांव में शुक्रवार शाम को एक ही परिवार के डेढ़ दर्जन लोग कोरोना के चपेट में आ गए हैं, जिसके बाद से गांव में हड़कम्प मचा हुआ है।

पहुंची सिर्फ जांच टीम 

ग्रामीण इस बात को लेकर चिंतित है कि कोरोना संक्रमण का प्रसार तेज़ हुआ तो पूरा गांव इसके चपेट में आ जाएगा, लेकिन जिला प्रशासन इसको लेकर गंभीर नजर नहीं आ रहा है. यही वजह है कि अभी तक इस गांव को न तो कन्टेनमेन जोन बनाया गया है, और न ही होम क्वारन्टीन किये गए कोरोना संक्रमित मरीजों की सुध लेने कोई स्वास्थ्य अमला नही पहुँचा. सिवाय कोरोना जांच करने गई टीम के अलावा।

सीएमएचओ का बयान 

इस संबंध में स्वास्थ्य विभाग के सीएमएचओ एम डी टेंदवे से शुक्रवार देर शाम बात हुई तब उनका कहना था कि डॉक्टरों की टीम करही धपई भेजी जा रही है, लेकिन ग्रामीणों के अनुसार अभी तक डॉक्टरों की टीम नही पहुँची है. वहीं जब इस संबंध में कलेक्टर पीएस एल्मा से जानकारी लेने कॉल किया गया लेकिन उन्होंने कॉल रिसीव नही किया।