चाय बागान के पेड़ों से टकराकर हेलीकॉप्टर में आग लगी, हेलिकॉप्टर से कूदे थे 3 लोग, अभी तक 11 शव बरामद

CDS, General Bipin Rawat, Chief of Defense Staff, Madhulika Rawat, an Army helicopter crash, Coonoor, Tamil Nadu, Military Hospital in Wellington, Indian Air Force, Mi-17V5 , Khabargali

2015 में भी बिपिन रावत का हेलीकाप्‍टर कैश हुआ था

नई दिल्ली (khabargali) तमिलनाडु के कुन्नूर के पास भारतीय वायुसेना का एक हेलिकॉप्टर हादसे का शिकार हो गया. हेलिकॉप्टर पर सवार सीडीएस जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी की सलामती के लिए आज पूरा देश प्रार्थना कर रहा है। लेकिन आशंका जताई जा रही है कि कभी भी बुरी खबर सामने आ सकती है. बताया जा रहा है कि कोहरे की वजह से लो-विजिबिलिटी के कारण कुन्नूर में चाय बागान से घिरे जगह पर हेलीकॉप्टर क्रैश हुआ है. हेलिकॉप्टर में 14 लोग थे सवार, अभी तक 11 शव बरामद किए गए हैं. हेलीकॉप्टर क्रैश के बाद हादसे वाली जगह पर सेना और स्थानीय पुलिस के अधिकारी पहुंच गए हैं. ब्लैक बॉक्स की तलाश जारी है. यह पहली बार नहीं है, जब सीडीएस बिपिन रावत हादसे का शिकार हुए हैं. 2015 में भी बिपिन रावत का हेलीकाप्‍टर कैश हुआ था.

आग को गोला बन गया हेलिकॉप्टर

एक प्रत्यक्षदर्शी ने पूरे वाकये को बताया. इस प्रत्यक्षदर्शी का नाम कृष्णासामी है. उसके मुताबिक, उसने एक तेज आवाज सुनी. इसके बाद वह घर से बाहर निकला और देखा कि एक हेलिकॉप्टर एक पेड़ से दूसरे पेड़ पर टकराते हुए आग को गोला बन गया. 2-3 लोगों ने लगाई थी हेलिकॉप्टर से छलांग कृष्णासामी के मुताबिक, जब हेलिकॉप्टर पेड़ से टकरा रहा था तब उसमें आग लग चुकी थी. इसी दौरान कृष्णासामी ने 2-3 लोगों को हेलिकॉप्टर से कूदते हुए देखा, सभी के शरीर में आग लगी हुई थी. कृष्णासामी ने अपने साथियों को इकट्ठा किया और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया. जितनी भी लाशें मिली हैं, वह 80 फीसदी तक जल चुकी हैं.

वेलिंगटन जा रहे थे CDS बिपिन रावत

हालांकि, सीडीएस जनरल बिपिन रावत की स्थिति के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिली है. भारतीय वायुसेना की ओर से बयान में कहा गया कि हादसे को लेकर कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिया गया है. बताया जा रहा है कि एम सीरीज का यह हेलिकॉप्टर सीडीएस जनरल बिपिन रावत को वेलिंगटन में डिफेंस स्टाफ कॉलेज ले जा रहा था.