चुनाव में हार-जीत पर शर्त लगाकर फंसे कई...

Many trapped after betting on the victory or defeat of elections, read many interesting cases of Chhattisgarh and Madhya Pradesh, Congress MLA Phool Singh Baraiya, Khabargali Special, Former Congress Minister Amarjeet Bhagat, Politics intensifies on blackening of face in Madhya Pradesh, Editor Khabargali Ajay Saxena

पढ़ें छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश के कई रोचक मामले..खबरगली विशेष

रायपुर (khabargali) अजय सक्सेना

छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश के विधान सभा चुनाव में हार-जीत पर कई लोगों ने शर्त लगाई थी जिनमें कई नेता भी शामिल थे. उनमें से कुछ ने अपना वादा निभाया कुछ चुप्पी साधे हुए हैं. जिन्होंने अपना वादा निभाया और जो अब तक निभा नहीं पाए उन पर अब टिप्पणियों से जुड़ी खबरें आ रहीं हैं. खबरगली आपको उनसे रूबरू करवा रही है.

कांग्रेस नेता अमरजीत भगत के मूंछ कटवाने के बयान पर केदार कश्यप की चुटकी

 छत्तीसगढ़ के कांग्रेस नेता अमरजीत भगत ने एक पत्रकार को बयान देते कहा था कि कांग्रेस की सरकार न बनी तो मूछ मुंडवा देंगे. अब नवनिर्वाचित विधायक केदार कश्यप ने चुटकी लेते हुए कहा कि अमरजीत भगत अगर सच्चे आदिवासी पुत्र हैं, तो अपने कहे मुताबिक़ अपनी मूंछ कटा दें. अगर मेरे साथ तिरुपति चले तो मैं उनका मूंछ मुंडन करवा देता हूं.

खल्लारी में भाजपा समर्थक ने आधी मूंछ और आधे सिर को मुंडवाया

जिले के खल्लारी विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी अलका नरेश चंद्राकर की हार के बाद एक समर्थक ने अपनी आधी मूंछ और आधे सिर को मुंडवा लिया है। ग्राम बिहांझर निवासी भाजपा कार्यकर्ता डेरहाराम यादव अलका की जीत को लेकर पूरी तरह आशान्वित थे. डेरहा राम का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर जमकर प्रसारित हो रहा है, जिसमें वे आधी मूंछ व आधा सिर मुंडवाए हुए दिख रहे हैं. वीडियो में वे कह रहे है कि पिछली सरकार ने गंगाजल की कसम खाकर वादा नहीं निभाया. मैंने गंगाजल की कसम नहीं खाया, फिर भी अपने वादे को निभाया. साथ में लोगों ने कांग्रेस के पूर्व मंत्री अमरजीत भगत का वह वीडियो भी लगाया, लोग पूछ रहे हैं डेरहा ने वादा निभाया, भगत कब निभाएंगे.

राजेश मूणत के समर्थक ने 5 साल बाद शेविंग की

 रायपुर पश्चिम विधानसभा में भाजपा के विजयी प्रत्याशी राजेश मूणत के समर्थक ने 5 साल बाद शेविंग की। उसने कसम खाई थी कि जब मूणत जीतेंगे तभी वह बाल और दाढ़ी बनवायेगा. आख़िर 5 साल बाद राजेश मूणत खुद एक नाई को लेकर उसकी प्रतिज्ञा तोड़ने पहुंचे.

मध्य प्रदेश में मुंह काला करने पर राजनीति तेज

 मध्य प्रदेश में भांडेर सीट से कांग्रेस विधायक बने फूल सिंह बरैया ने कहा था कि विधानसभा चुनाव में बीजेपी 50 सीट भी नहीं जीत पाएगी. अगर ऐसा हुआ तो वह खुद राजभवन के सामने खुद अपना मुंह काला करेंगे.हालांकि उनके बदले में ग्वालियर में कांग्रेस जिला महामंत्री योगेश दंडोतिया ने अपने मुंह पर कालिख पोत ली थी. इधर गुरुवार को फूल सिंह बरैया अपने समर्थकों के साथ राजभवन के लिए निकले. उन्होंने कहा,जो कहता हूं वह करता हूं आज भी अपनी बात पर कायम हूं. कांग्रेस विधायक फूल सिंह बरैया ने कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह की मौजूदगी में भोपाल में राजभवन के बाहर ईवीएम दिखाने वाले पोस्टरों पर काली स्याही पोत दी. यह पूछे जाने पर कि क्या कांग्रेस विधायक फूल सिंह बरैया ने अपने चेहरे पर कालिख पोती है, कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह कहते हैं, "उनका मुंह काला नहीं हुआ है, उनको तो टीका लगा है ताकि कोई नज़र न लगे.

कांग्रेस समर्थक ने शर्त हारकरअपने सिर के बाल और मूछ मुंडवा कर पार्टी छोड़ी

ऐसी ही एक शर्त मध्यप्रदेश के राजगढ़ विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले खुजनेर नगर में कांग्रेस वा भाजपा समर्थक के बीच भी लगाई गई थी, जिसमें कहा गया था कि यदि कांग्रेस जीतती है तो भाजपा समर्थक और भाजपा जीती तो कांग्रेस समर्थक अपने सिर के बाल और मूछ मुंडवाएगा. शर्त के अनुसार कमल नामक यादव नामक व्यक्ति मंगलवार को तिरुपति बालाजी पहुंचा, जहां उसने अपने सर और मूंछ के बाल मुंडवाने के बाद वीडियो बनाकर वायरल करते हुए कहा कि हमारी शर्त लगी थी जिस पर मैं कायम हुआ और मैंने अपने सिर और मूंछ के बाल मुंडवाकर कांग्रेस को अलविदा भी कहा है.

छिंदवाड़ा में शर्त में जीते 1 लाख रुपये गौशाला में किया दान

छिंदवाड़ा में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की हार-जीत पर शहर के एमपीईवी के ठेकेदार प्रकाश साहू और राममोहन साहू के बीच शर्त लगी थी. शर्त के मुताबिक अगर कमलनाथ हारते तो संबंधित व्यक्ति को 10 लाख रुपये मिलने थे. वहीं, कमलनाथ के जीतने पर दूसरे व्यक्ति को एक लाख रुपये मिलने थे. कमलनाथ चुनाव जीत गए और संबंधित व्यक्ति को एक लाख रुपये भी मिल गए. कमलनाथ चुनाव जीत गए और परिणाम के बाद राममोहन साहू द्वारा एक लाख रुपए की राशि प्रकाश साहू को दे दी .ये रुपये गौशाला में दान दिए गए हैं. वहीं शाजापुर में भाजपा विधायक भीमावद की जीत और हार पर एक व्यक्ति ने शर्त हारी तो शर्त जीतने वाले को स्कूटी गिफ्ट की .