छत्तीसगढ़ के नामचीन सराफा ,कपड़ा कारोबारियों, चार्टेड एकाउंटेट औऱ उनसे जुड़े रिश्तेदारों के खिलाफ ईडी का छापा

Enforcement Directorate, Raipur, Durg, Chhattisgarh, eminent bullion, cloth traders, chartered accountants, against relatives, ED raid, jewelers, Khabargali

रायपुर (khabargali) प्रदेश के नामचीन सराफा और कपड़ा कारोबारियों के साथ चार्टेड एकाउंटेट औऱ उनसे जुड़े कारोबारियों और रिश्तेदारों के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कार्रवाई चल रही है। रायपुर व नागपुर के अफसर टीम में शामिल, सशस्त्र जवानों की सुरक्षा के साथ हो रही है कार्रवाई।बता दें कि रोजाना बड़ा ट्रांजैक्शन होता है इन समूहों का। हवाले के पैसे का लेनदेन की सूचना थी ईडी के पास। खास बात यह है कि विगत वर्ष भी आयकर का छापा पढ़ चुका है इन समूह पर।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने शुक्रवार की सुबह अचानक ही राजधानी रायपुर के पगारिया ज्वेलर्स, दुर्ग में नवकार ज्वेलर्स व सीए कोठारी ब्रदर्स तथा राजनांदगांव के जसराज बैद ज्वेलर्स व नाकोड़ा टेक्सटाइल के अलावा राजधानी रायपुर के कुछ कपड़ा व्यापारियों के यहां दबिश दी हैं। फिलहाल ईडी की कार्रवाई चल रही है इसलिए ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई हैं।

प्रवर्तन निदेशालय की टीम दिल्ली से शुक्रवार की सुबह प्रदेश के अलग-अलग जिलों में छापे के लिए पहुंची। ईडी की टीम सबसे पहले पगारिया ज्वेलर्स में दबिश दिया और संचालक के ज्वेलर्स से संबंधित दस्तावेजों की जांच में जुट गई। इसके अलावा ईडी की टीम कुछ कपड़ा व्यापारियों के यहां भी दबिश दी है लेकिन जानकारी फिलहाल जानकारी नहीं मिल पाई है।

दुर्ग में ईडी की टीम ने नवकार ज्वेलर्स, सीए कोठारी ब्रदर्स देने के साथ ही कुछ अन्य जगहों पर दबिश देने की सूचना है। राजनांदगांव के जसराज बैद ज्वेलर्स, नाकोड़ा टेक्सटाइल में भी ईडी की टीम ने छापे की कार्रवाई की है। प्राप्त जानकारी के अनुसार दुर्ग में खंडेलवाल कॉलोनी में सीए सुनील जैन, श्री शिवम् स्टोर, जीवन प्लाज़ा में सीए राजेंद्र कोठारी के कार्यालय, सराफा लाइन स्थित सहेली ज्वेलर्स, नवकार ज्वेलर्स, प्रकाश सांखला और मदन जैन के भोइ पारा स्थित ठिकानों पर ईडी की टीम ने छापेमारी की कार्रवाई की है।

साथ ही राजधानी रायपुर के पंडरी स्थित नाकोड़ा टेक्सटाइल व अन्य ठिकानों पर अधिकारी पहुंचे हैं। सुमित ज्वेलर्स, सदर बाजार हलवाई लाइन स्थित पगारिया ज्वेलर्स के अलावा शैलेन्द्र नगर स्थित निवास पर भी ईडी की टीम पहुंची है, फिलहाल इन सभी जगहों पर ईडी कार्रवाई चल रही है।

Category