छत्तीसगढ़ के राइस मिलर्स, स्टील, पावर, कोल कारोबारियों और मार्कफेड एमडी के ठिकानों पर आयकर विभाग का छापा

Income Tax Department raids premises of Chhattisgarh's rice millers, steel, power, coal traders and Markfed MD,khabargali

जानें कौन- कौन है आयकर विभाग के निशाने पर

रायपुर (khabargali) प्रदेश के राइस मिलरों, स्टील, पावर, कोल कारोबारी आयकर विभाग के निशाने पर हैं। प्रदेश के 8 शहरों में चिन्हित कारोबारियों के ठिकानों पर जांच जारी है। बताया जा रहा है कि आयकर जांच में कई लाकर्स और भारी रकम जब्त की गई है। वहीँ कस्टम मिलिंग के लिए राइस मिलरों को दिए जाने वाले धान की प्रोसेसिंग हेतु दी जाने वाली प्रोत्साहन राशि में गड़बड़ी की शिकायत के चलते आयकर विभाग अन्वेषण छत्तीसगढ़-मध्य प्रदेश की टीमों ने मार्कफेड के एमडी मनोज सोनी के खुशी वाटिका, अमलीडीह आवास तथा दफ्तर पर भी छापे मारे गए। यह कार्रवाई मंगलवार को चालू हुई, जो बुधवार तक जारी थी। कार्रवाई के तहत धान की खरीदी बिक्री के रिकॉर्ड के साथ कार्यालय में उपलब्ध कंप्यूटर के डाटा भी आयकर अफसरों ने अपने कब्जे में ले लिए हैं। इन छापों में आयकर विभाग के करीब ढाई सौ अफसर शामिल हैं। इनकी सुरक्षा के लिए सीआरपीएफ के करीब डेढ़ सौ जवानों को तैनात किया गया है।

इन शहरों में इन- इन पर एक साथ कार्रवाई

राजधानी रायपुर में भी चार ठिकानों पर छापे पड़े।वंदना ग्लोबल रायपुर, ईश्वर इस्पात रायपुर, सत्या पावर एंड इस्पात बिलासपुर के साथ ही रेलवे कांट्रेक्टर के 13 ठिकानों पर एक साथ छापे मारे हैं। दुर्ग के राइस मिल एसोसिएशन के अध्यक्ष कैलाश रुंगटा के दीपक नगर निवास एवं गंजपारा स्थित कार्यालय एवं धमधा रोड स्थित मिल पूनम इंडस्ट्रीज में आईटी की टीम ने पहुंचकर कार्रवाई की। राजधानी से लगे खरोरा में संचालित बालाजी राइस मिल और उसके संचालक प्रमोद अग्रवाल के निवास पर टीम पहुंची हुई । धमतरी जिले के कुरूद में कांग्रेस नेता रोशन चंद्राकर के आवास और उनकी राइस मिलों मां चंडी राइस मिल, महामाया राइस मिल, पीतांबरा राइस मिल में दस्तावेजों की छानबीन चल रही है। धमतरी में सूर्या राइस मिल और उसके संचालक राजेंद्र लुंकड़ और अजय बरडिया की बालाजी राइस मिल , महासमुंद में कारोबारी पारस चोपड़ा की राइस मिल और बागबाहरा रोड स्थित निवास। बिलासपुर में बलवीर सिंह सलूजा की राइस मिल के दस्तावेजों की जांच आयकर विभाग की टीम कर रही है। एक कार्रवाई कोरबा की राइस मिल में भी जारी है।

Category