छत्तीसगढ़ में 3 और कोरोना के मामले, जमाती के संपर्क में आए थे ..राज्य में अब 36 मरीज

katghora corona hotsopt, khabargali

कोरबा (khabargali)  देश के कई राज्यों में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही हैं। इसी बीच छत्तीसगढ़ में भी तीन लोगों की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।   गुरुवार को राज्य के कोरबा जिले के कटघोरा के पुरानी बस्ती इलाके में रहने वाले इन तीनों लोगों की कोरोना वायरस टेस्ट (COVID-19) रिपोर्ट सकारात्मकआई है। इसके साथ, एम्स, रायपुर द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, राज्य में कुल मामलों की संख्या 36 हो गई, जिसमें 23 ठीक हो गए या छुट्टी दे दी गई। इन तीन मरीजों में दो महिलाएं और एक पुरुष शामिल हैं। तीनों जिले के कटघोरा कस्बे के निवासी हैं। तीनों कथित तौर पर तब्लीगी जमात में भाग लेने वाले के संपर्क में आए थे, जिन्होंने पहले संक्रमण के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था। इन तीन लोगों को रायपुर स्थित एम्स में भर्ती कराया गया है। 

शहर में अब तक 27 लोग कोरोना पॉजिटिव 

कोरबा जिले के अधिकारियों ने बताया कि शहर में बड़ी संख्या में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले सामने आने के बाद इसे सील कर दिया गया है। प्रभावित इलाके के सभी निवासियों का स्वास्थ्य परीक्षण किया जा रहा है। तबलीगी जमात के कार्यक्रम में भाग लेने वाले 16 वर्षीय लड़के में चार अप्रैल को कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि की गई थी। बाद में इलाज के बाद लड़के को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी। यह लड़का तबलीगी जमात कार्यक्रम में भाग लेकर लौटे 16 लोगों में शामिल था। 

23 मरीजों की अस्पताल से छुट्टी, 13 का चल रहा इलाज 

महाराष्ट्र से कटघोरा पहुंचा यह समूह पुरानी बस्ती की मस्जिद में ठहरा था। अधिकारियों के मुताबिक ये लोग इस मस्जिद में अन्य लोगों के साथ नमाज में शामिल हुए थे और सामूहिक भोज का भी आयोजन किया गया था। छत्तीसगढ़ में अभी तक 36 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है। इनमें से 23 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और 13 लोगों का इलाज किया जा रहा है। 

 देश भर में COVID-19 मामलों की कुल संख्या 13,387 

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार, देश भर में सकारात्मक COVID-19 मामलों की कुल संख्या 13,387 है, जिसमें वायरस के 11,201 सक्रिय मामले शामिल हैं। अब तक, 1,748 रोगियों को या तो ठीक किया गया है या छुट्टी दे दी गई है, जबकि देश में 437 मौतें दर्ज की गई हैं।

Related Articles