डॉ. रमन सिंह ने पूर्व मंत्री मूणत को नारियल पानी पिला कर किया धरना समाप्त..आगे प्रदेशव्यापी आंदोलन की बात कही

Dr. Raman Singh, former minister Rajesh Munat, TI Girish Tiwari, complaint of assault and abuse, BJP state president Vishnudev Sai, leader of opposition Dharamlal Kaushik, former minister Brijmohan Agarwal, , Chhattisgarh, Khabargali

अब इसी मामले में टीआई गिरीश तिवारी और अन्य आरक्षकों ने मूणत के खिलाफ मारपीट और दुर्व्यवहार की शिकायत दर्ज कराई

रायपुर (khabargali) पुलिसिया कार्रवाई के विरोध में पूर्व मंत्री राजेश मूणत धरने पर बैठे थे. इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने नारियल पानी पिलाकर उनके धरने को समाप्त कराया. भाजपा प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदेव साय, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल समेत कई नेता मौजूद रहे.

इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि इस संघर्ष की शुरुआत युवा मोर्चा और राजेश मूणत ने की है. राज्य सरकार की प्रताड़ना और पुलिस प्रशासन के रैवये के खिलाफ धरना चल रहा था. जिस प्रकार युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं को 30-40 पुलिस वालों के साथ घेरकर मारपीट की गई, और उनको बचाने राजेश मूणत पहुंचे, तो उनके साथ भी दुर्व्यवहार किया गया. हमारे कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट हुई, राजेश मूणत के साथ धक्का-मुक्की हुई है, उनका मोबाइल छीना गया है. उन्होंने कहा कि पुलिस के ऐसे व्यवहार के विरोध में हजारों कार्यकर्ता कल से राजेश मूणत के साथ धरना दे रहे थे. हमने बड़े आंदोलन की रूपरेखा तय की थी. लेकिन राष्ट्रीय शोक के कारण कार्यक्रमों को स्थगित किया गया. हम प्रदेश व्यापी से लेकर जिला स्तर तक आंदोलन की रूपरेखा तैयार करेंगे. आज अभी हम राष्ट्रीय शोक के कारण इस धरने को समाप्त कर रहे हैं.

वहीं पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने कहा कि इस सरकार की सोच नकारात्मक है, ये सरकार लोकतंत्र पर विश्वास नहीं करती है. यह सरकार विपक्ष की आवाज दबाने के लिए किसी भी हद तक गिर जा रही है, फर्जी मामले बनाए जाते हैं, प्रताड़ित करते हैं. पूरे प्रदेश में वातावरण बन चुका है कि कांग्रेस के नेता कहीं भी कुछ भी करें उन्हें छूट है, लेकिन भाजपा के नेता किसी मुद्दे को उठाते हैं तो उसे पुलिस प्रशासन प्रताड़ना करने से पीछे नहीं हटते है.पिछले 2 दिन से जो घटना चल रही है. उस पर भी पुलिस प्रशासन का रवैया बहुत खराब रहा है. लेकिन अब भाजपा हर कार्यकर्ता प्रदेश सरकार की नाकामियों को उजागर करने के लिए तैयार है. हम सरकार की नाकामियों को सबके सामने लाएंगे.

बता दें कि केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के दौरे के दौरान हुए विवाद पर कार्यकर्ताओं के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज किए जाने का विवाद पर दूसरे दिन भी भाजपा नेताओं में गुस्सा बरकरार था. रायपुर बंद के अलावा पैदल मार्च और सरकार के खिलाफ प्रदर्शन की पूरी तैयारी थी, लेकिन लता मंगेशकर के निधन की वजह से राष्ट्रीय शोक को देखते हुए भाजपा ने अपना कार्यक्रम स्थगित कर दिया. पार्टी अब सरकार के खिलाफ प्रदेशव्यापी आंदोलन की तैयारी करेगी.

 टीआई गिरीश तिवारी और अन्य आरक्षकों ने  मूणत के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई

इधर पुलिस ने राजेश मूणत और शुभांकर द्विवेदी का पंडरी स्थित अस्पताल में मेडिकल कराया, मगर मेडिकल रिपोर्ट में इनके शरीर पर चोट के निशान नही मिले है. मूणत की शिकायत के बाद अब टीआई गिरीश तिवारी और कांस्टेबलों ने अपने साथ अभद्र व्यवहार करने के साथ ही मारपीट करने का आरोप पूर्व मंत्री राजेश मूणत सहित अन्य लोगों पर लगाया है.