दुःखद खबर: नहीं रहे सीडीएस जनरल बिपिन रावत , हादसे में उनकी पत्नी समेत 13 की हुई मौत

Chief of Defense Staff, CDS, General Bipin Rawat, Air Force Group Captain Varun Singh passed away, Wing Commander Prithvi Singh Chauhan, Madhulika Rawat, an Army helicopter crash, Coonoor, Tamil Nadu, Military Hospital in Wellington, Indian Air Force, Mi-17V5,  Khabargali

वायुसेना के ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह की ही जान बची

नई दिल्ली (khabargali) आखिरकार यह बुरी खबर आ ही गई । देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत नहीं रहे। तमिलनाडु के कुन्नूर में आज हुए हेलिकॉप्टर हादसे में उनकी, पत्नी मधुलिका रावत और 11 अन्य अफसरों और सहयोगियों के साथ मौत हो गई। भारतीय वायुसेना ने इसकी पुष्टि की है। विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान Mi-17V5 के पायलट थे, वह 109 हेलीकॉप्टर यूनिट के कमांडिंग ऑफिसर थे। हादसे में वायुसेना के ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह की ही जान बची है। उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। हादसे के कारण का पता लगाने के लिए 'कोर्ट ऑफ इंक्वायरी' के आदेश दिए गए हैं।

जनरल बिपिन रावत को ले जा रहा भारतीय वायुसेना हेलीकॉप्टर Mi-17V5 ने कोयंबटूर के पास सुलुर वायुसेना अड्डे से उड़ान भरी थी। जो कि तमिलनाडु के कुन्नूर के निकट दुर्घटनाग्रस्त हो गया। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि यह हादसा कोहरे और खराब मौसम की वजह से हुआ। हेलिकॉप्टर के गिरते ही इसमें आग लग गई। टेलीविजन पर दिखाई जा रही फुटेज में, बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हेलीकॉप्टर से आग की लपटें उठती दिखीं। दुर्घटनास्थल पर भारतीय वायुसेना के हेलिकॉप्टर के क्षतिग्रस्त और जले हुए टुकड़े बिखरे पड़े थे। आग में जल जाने की वजह से शवों की डीएनए जांच भी कराई जाएगी।