महतारी वंदन योजना किस्त के साथ वृद्धा पेंशन और परित्यक्ता पेंशन की राशि का भी भुगतान करें: कांग्रेस

Along with the installment of Mahtari Vandan Yojana, also pay the amount of old age pension and abandoned woman pension, Dhananjay Singh Thakur, Senior Spokesperson, Chhattisgarh Pradesh Congress Committee, Chhattisgarh, Khabargali

साय सरकार महिलाओं को महतारी वंदन योजना की बकाया चार महीने की किस्त 4000 रु 3 अप्रैल को दे

रायपुर (khabargali) प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि साय सरकार महतारी वंदन योजना में छल कपट खेल बंद करे, तारीख पर तारीख देकर महिलाओं को परेशान न करे उनका उपहास न उड़ाये बल्कि सीधा चार महीने की बकाया 4000 रु की राशि एक मुश्त 3 अप्रैल को खाता में जमा कराये। महतारी वंदन योजना की किस्त की राशि के साथ पूर्व से जिन महिलाओं को वृद्धा पेंशन एवं परित्यक्ता पेंशन की 500 रु की राशि मिल रही थी उन पेंशनधारियों को 4 महीने का पेंशन राशि 2000 रु और महतारी वंदन योजना 4000 रु की किस्त मिलाकर एकमुश्त 6000 रु दें।

प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा था कि विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा ने सरकार बनते ही महिलाओं के खाता में 1 हजार रु. महीना ट्रांसफर करने का वादा किया था, दिसंबर माह में साय सरकार का गठन हो गया है और अभी जनवरी-फरवरी, मार्च और अप्रैल 5 माह हो चुका है और मात्र एक महीने की 1000 रु. राशि महिलाओं को दी गई है. यह महिलाओं के साथ धोखा और छल हैं. प्रदेश के 70 प्रतिशत महिलाओं को महतारी वंदन योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है.

प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनने पर प्रदेश के गरीब महिलाओं को 1 लाख रु. सालाना सीधा ट्रांसफर किया जाएगा. यानि महिलाओ को हर महीना लगभग 8333 रु एवं 5 साल में गरीब महिलाओं के खाते में 5 लाख रु. राशि कांग्रेस की सरकार दर्ज जमा करवाएगी.

Category