नेपाल विमान हादसा: सवार सभी 72 लोगों की मौत..UP के 4 और 1 बिहार के युवक भी शामिल

Nepal plane crash, 72 dead, plane crash, video, painful incident, bad, Pokhara airport, plane crash, Ghazipur, Varanasi, Kathmandu Facebook Live, Pilot Anju, Deepak Pokharel, Yeti Airlines,, khabargali

प्लेन क्रैश से पहले फ़ेसबुक लाइव था सोनू

नई दिल्ली (khabargali) नेपाल में रविवार को हुए प्‍लेन क्रैश की दर्दनाक घटना ने सभी को झकझोर कर रख दिया है। खराब मौसम की वजह से नेपाल में पोखरा हवाई अड्डे पर उतरते समय विमान पहाड़ी से टकरा गया। दुर्घटनाग्रस्त हुए विमान हादसे में 72 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में पांच भारतीय भी हैं, जो उत्तर प्रदेश के गाजीपुर और वाराणसी जिले के रहने वाले थे । वहीं 5 मृतकों में से एक मृतक, संजय जायसवाल बिहार के सीतामढ़ी जिले के बैरगनिया गांव का रहने वाला था।मृतकों की पहचान विशाल शर्मा, सोनू जायसवाल, संजय जायसवाल, अभिषेक कुशवाहा और अनिल राजभर के रूप में हुई है। जिनमें से चार उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले के निवासी थे।

हादसे के बाद नेपाल सरकार तुरंत एक्टिव हुई और राहत-बचाव कार्य शुरू कर दिया। घटनास्थल पर अब भी सैकड़ों की तादाद में राहत व बचावकर्मी मौजूद हैं। जहां प्लेन क्रैश हुआ वह इलाका पहाड़ी है।जिसके वजह से राहत कार्य में मुश्किल आ रही है।

इधर हादसे की जानकारी होते ही कोहराम मच गया। सभी युवक एक साथ 12 जनवरी को पशुपतिनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन के लिए वाराणसी से नेपाल की राजधानी काठमांडू के लिए रवाना हुए थे। हादसे से पहले का एक वीडियो भी सामने आया है। गाजीपुर के सोनू जायसवाल हादसे के वक्त फेसबुक पर लाइव थे। पहले वह विमान के अंदर और बाहर का सीन दिखाते हैं। इस दौरान विमान में सभी यात्री खुश नजर आ रहे हैं। कुछ सेंकेड बाद विमान हवा में गोते खाने लगती है। अचानक आग की लपटें दिखाई देने लगती हैं और प्लेन क्रैश हो जाता है। इस दौरान चीखपुकार की आवाज भी आती है। शाम करीब पांच बजे बरेसर थाने पर चारों युवकों के मौत की सूचना मिली। पुलिस ने घटना की जानकारी परिजनों को दी, जिससे कोहराम मच गया। ग्रामीणों की भीड़ दरवाजे पर जुट गई। गांव के लोग परिजनों को सांत्वना देने में जुटे रहे। वहीं आसपास सटे इन युवकों के गांव में गमगीन माहौल पसरा रहा।

को-पायलट अंजू के पति ही भी विमान दुर्घटना में गई थी जान

Nepal plane crash, 72 dead, plane crash, video, painful incident, bad, Pokhara airport, plane crash, Ghazipur, Varanasi, Kathmandu Facebook Live, Pilot Anju, Deepak Pokharel, Yeti Airlines,, khabargali

इस हादसे में को-पायलट अंजू पोखरेल की मौत हुई लेकिन एक दुखद संयोग ये है कि उनके पति की भी जान विमान हादसे में गई थी। दरअसल, उनके पति दीपक पोखरेल भी यति एयरलाइंस में बतौर को-पायलट तैनात थे। 16 साल पहले यानि 21 जून 2006 को यति एयरलाइंस के जिस विमान की दुर्घटना हुई थी, उसमें अंजू के पति को-पायलट थे। नेपालगंज से सुर्खेत होते हुए जुम्ला जा रहे यति एयरलाइंस का विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था।