न्यूज एंकर रोहित रंजन को फ़िल्मी ड्रामे के बाद नोएडा पुलिस ने किया गिरफ्तार

Zee news anchor Rohit Ranjan, Noida Police, arrested, 'misleading news related to Rahul Gandhi', Raipur Police, Noida, Fake News, Ghaziabad, IPC section 505, Chhattisgarh, Khabargali,

खास बातें : राहुल गांधी से जुड़ी 'भ्रामक' खबर दिखाने का मामला

एंकर रोहित रंजन को रायपुर पुलिस नहीं कर पाई गिरफ्तार

अपने ही दो कर्मचारी के खिलाफ जी न्यूज़ ने दर्ज कराई FIR

नोएडा/ रायपुर (khabargali) राहुल गाँधी के खिलाफ फेक न्यूज़ फ़ैलाने के आरोप में एंकर रोहित को गिरफ्तार करने गई रायपुर पुलिस गाजियाबाद और नॉएडा पुलिस के बीच ही फंस गई। दिन भर चले फ़िल्मी ड्रामे के बाद भी ड्रामा थमने का नाम नहीं ले रहा है। बहरहाल नोएडा पुलिस ने जी न्यूज के एंकर रोहित रंजन को मंगलवार रात को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने उन्हें कथित तौर पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान से जुड़ी एक 'भ्रामक' खबर चलाने के आरोप में सुबह हिरासत में लिया गया था। सुबह से शाम तक की गई पूछताछ के आधार पर रोहित को गिरफ्तार कर लिया गया।

जानकारी के अनुसार, राहुल गांधी के बयान को गलत संदर्भ में दिखाते हुए एक समाचार प्रसारित करने के मामले में गाजियाबाद के इंदिरापुरम स्थित न्यू स्कोटिस सोसाइटी निवासी रोहित रंजन को नोएडा पुलिस ने सुबह हिरासत में लिया था। इसी दौरान रायपुर पुलिस भी रोहित को गिरफ्तार करने पहुंची थी। यहां पर नोएडा और रायपुर पुलिस के बीच विवाद हो गया था।

एडीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि जी न्यूज एंकर रोहित रंजन के खिलाफ सेक्टर-20 थाने में जी मीडिया प्रबंधन ने एक केस आईपीसी की धारा 505 में दर्ज कराया था। इसी मामले में पूछताछ के लिए रोहित को हिरासत में लिया गया था। पूछताछ के दौरान उनके खिलाफ सबूत मिलने पर रोहित को गिरफ्तार कर लिया गया। हालांकि, उनके खिलाफ जमानती धारा लगी होने के चलते उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया।

रायपुर पुलिस पहुंची गाजियाबाद

इसी सिलसिले में रायपुर पुलिस मंगलवार सुबह तड़के 5:30 बजे गाजियाबाद पहुंची। जिसके बाद घर के बाहर पुलिस का डेरा देख एंकर ने 6:16 बजे के करीब ट्वीट कर UP के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, ASP गाजियाबाद और ADG जोन को टैग कर मदद मांगी। इस ट्वीट का जवाब देते हुए रायपुर पुलिस ने भी ट्वीट कर एंकर से पुलिस को सहयोग करने और अपना पक्ष कोर्ट में रखने को कहा। तभी पूरे प्रकरण में गाजियाबाद पुलिस की एंट्री होती है और उनके तरफ से ट्वीट कर रोहित से कहा जाता है की मामला उनके संज्ञान में है और वे जल्द ही जरूरी कार्रवाई भी करेंगे। जिसके बाद करीब साढ़े छह बजे इंदिरापुरम पुलिस रोहित के घर के बाहर पहुंच गई। यहाँ एंकर की गिरफ्तारी को लेकर रायपुर पुलिस और गाजियाबाद पुलिस आमने-सामने आ जाते हैं। इसी बीच करीब साढ़े सात बजे नोएडा पुलिस मौके पर पहुँच कर एंकर को गिरफ्तार कर लेती है।

एंकर रोहित ने ये किया ट्वीट

एंकर ने मंगलवार की सुबह 6.16 बजे ट्वीट कर लिखा "बिना लोकल पुलिस को जानकारी दिए छत्तीसगढ़ पुलिस मेरे घर के बाहर मुझे अरेस्ट करने के लिए खड़ी है। क्या ये कानूनन सही है।" रोहित ने ट्वीट UP मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, ASP गाजियाबाद और ADG जोन लखनऊ को टैग भी किया।

छत्तीसगढ़ पुलिस ने ट्वीट पर ही दिया जवाब

एंकर रोहित के ट्वीट के जवाब में छत्तीसगढ़ की रायपुर पुलिस ने लिखा, "सूचित करने के लिए ऐसा कोई नियम नहीं है। फिर भी, अब उन्हें सूचित किया गया है। पुलिस टीम ने आपको कोर्ट का गिरफ्तारी वारंट दिखाया है। उन्हें वास्तव में सहयोग करना चाहिए, जांच में शामिल होना चाहिए और अपना पक्ष अदालत में रखना चाहिए।"

फ़िल्मी ड्रामे के बाद भी रायपुर पुलिस नहीं कर सकी गिरफ्तार

5 बजे सुबह से चल रहे फ़िल्मी ड्रामे के बाद भी एंकर रोहित को न तो रायपुर पुलिस अरेस्ट कर पाई है और न ही नोएडा पुलिस उन्हें घर जाने दे रही है। छत्तीसगढ़ पुलिस के एसपी समेत करीब 12 जवान अभी गाजियाबाद-नोएडा में मोर्चा संभाले हुए हैं। रायपुर पुलिस ने नोएडा पुलिस पर इलज़ाम लगाया है की एंकर को न उन्होंने गिरफ्तार किया न हमें करने दिया।

नोएडा पुलिस ने इस मामले का दिया हवाला

नोएडा पुलिस ने बताया की सेक्टर–20 थाने में आज ही सुबह 8 बजे जी मीडिया के ही अधिकारी वेंकट रमन ने अपने दो प्रोड्यूसर के खिलाफ शिकायत की है। जिसमे उन्होंने आरोप लगाया है कि प्रोड्यूसरों ने राहुल गांधी के बयान को तोड़ मरोड़कर प्रसारित किया था। उक्त शिकायत में एंकर रोहित भी जांच के दायरे में हैं। पुलिस ने इस मामले में IPC सेक्शन 505 (2) के तहत केस दर्ज किया है। ADCP रणविजय सिंह ने बताया कि नोएडा पुलिस इसी शिकायत पर एंकर से पूछताछ करने में जुटी है। गिरफ्तारी के सन्दर्भ में नोएडा पुलिस ने तर्क दिया की उनके पास एंकर के खिलाफ पहले से ही एक मामला दर्ज है। लेकिन, मामले के सन्दर्भ में नोएडा पुलिस ने कोई जानकारी नहीं दे सकी। लेकिन तभी इंदिरापुरम के सीओ अभय मिश्रा ने रोहित की गिरफ्तारी की पुष्टि की। जिसके बाद उक्त नाटकीय मामले पर छत्तीसगढ़ पुलिस ने यूपी पुलिस के खिलाफ गाजियाबाद में लिखित शिकायत कराई। रायपुर पुलिस के SP उद्दयन ने बताया की हमारे पास रायपुर की सीजेएम कोर्ट का गिरफ्तारी वारंट था, लेकिन इसके बाद भी गाजियाबाद और नोएडा पुलिस ने गिरफ्तारी को बाधित किया।