ओडिशा : छापे में मिली नकदी 300 करोड़ रुपये के पार

Odisha, cash found in raid crosses Rs 300 crore, Income Tax Department, Odisha based Boudh Distillery Private Limited, Congress Rajya Sabha member from Jharkhand Dheeraj Prasad Sahu, Khabargali

कांग्रेस सांसद साहू के घर भी जारी है नोटों की गिनती

नई दिल्ली/भुवनेश्वर (khabargali)

देश में किसी भी जांच एजेंसी द्वारा की गई एकल कार्रवाई में अब तक की सबसे अधिक जब्ती का मामला बेहद चर्चा में है। आयकर विभाग का मानना है कि यह बेहिसाबी नकदी है और व्यापारिक समूह, विक्रेताओं और अन्य द्वारा देशी शराब की नकद बिक्री से अर्जित की गई है। आधिकारिक सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी कि ओडिशा स्थित बौध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड और अन्य के खिलाफ आयकर विभाग के छापों में अब तक बरामद नकदी 300 करोड़ रुपये के पार हो गई है, नोटों की गिनती अभी तक जारी है।

बौध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड, उसके प्रमोटर और अन्य के खिलाफ मैराथन छापेमारी रविवार को पांचवें दिन में प्रवेश कर गई। कर चोरी और ऑफ-द-बुक (जिसका लेखा-जोखा कंपनी के वित्तीय रिकॉर्ड में नहीं हो) लेन-देन के आरोप में कर अधिकारियों द्वारा 6 दिसंबर को छापेमारी शुरू की गई थी।

रांची और अन्य स्थानों पर भी तलाशी जारी

विभाग ने झारखंड से कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य धीरज प्रसाद साहू के रांची और अन्य स्थानों पर स्थित परिसरों की भी तलाशी ली है। यह स्पष्ट नहीं है कि साहू के घर से कितनी नकदी और अन्य दस्तावेज जब्त किए गए।

राहुल गांधी खामोश क्यों रेड्डी ने सवाल किया

वहीं, केंद्रीय पर्यटन मंत्री जी किशन रेड्डी ने रविवार को कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी उनकी पार्टी के सांसद से कथित तौर पर जुड़े परिसरों से करोड़ों रुपये की बरामदगी पर खामोश क्यों हैं। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने इस मामले में केंद्र पर केवल कांग्रेस को निशाना बनाने का आरोप लगाया।