पाकिस्तान संसद में हुए 2 खुलासे से मचा हड़कंप

Pakistan, India, Parliament, Imran Khan, Ayaz Sadiq, Pulwama, Pakistan Army Chief Bajwa, Foreign Minister Shah Mehmood Qureshi, Indian Wing Commander Abhinandan, Jammu and Kashmir, Ravi Shankar Prasad, Khabargali

अभिनंदन वर्धमान पर पाकिस्तान की पोल खोलने वाले पूर्व स्पीकर को सजा देगी इमरान सरकार

यहां बीजेपी ने किया पाक और कांग्रेस पर किया जुबानी हमला

नई दिल्ली (khabargali) अक्सर परमाणु हमले की गीदड़ भभकी देने वाले पाकिस्तान की पोल खुली तो अब उसे चेहरा छिपाने की जगह नहीं मिल रही है. पाकिस्तान संसद में दो दिन में दो कुबूलनामा हुए जिसकी चर्चा पूरी दुनिया में जोरों से हो रही है. सबसे ज्यादा पाकिस्तान में इसका क्या असर हुआ और भारत मे इसकी क्या प्रतिक्रिया हुई वह आगे खबर में पढ़ने मिलेगी, पहले यह जानिए कि पाक ससंद में हुए खुलासे पर विस्तृत खबर..

पहला खुलासा

पाक की सियासी पार्टी पीएमएल-एन के सांसद अरबनेशनल असेंबली के पूर्व स्पीकर अयाज सादिक ने यह खुलासा किया कि भारतीय वायुसेना के पायलट अभिनंदन की रिहाई न होने पर भारत, पाकिस्तान पर हमले के लिए तैयार बैठा था. उन्होंने इस बात को भी कबूला कि उस वक्त पाकिस्तानी सेना के प्रमुख की हालत खराब थी और अगर पाकिस्तान अभिनंदन को नहीं छोड़ता, तो भारत हमला कर सकता था. सांसद अयाज सादिक ने कहा कि भारतीय विंग कमांडर अभिनंदन को लेकर बुलाई गई बैठक में खुद पीएम इमरान खान ने आने से इनकार कर दिया था. उसमें पाक आर्मी चीफ आए तो मगर उनके पैर कांप रहे थे और चेहरे पर पसीना था, कहीं भारत अटैक न कर दे. उन्होंने कहा कि विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि अगर अभिनंदन को सीमा पार नहीं जाने देंगे तो भारत रात 9 बजे पाकिस्तान पर हमला कर देगा।

दूसरा खुलासा

उसके बाद इमरान खान सरकार में मंत्री फवाद चौधरी ने माना है कि पुलवामा में CRPF के काफिले पर हुए हमले में पाकिस्तान का हाथ था. उन्होंने कहा कि पुलवामा हमला पाकिस्तान की कामयाबी है. फवाद चौधरी ने पुलवामा हमले का श्रेय इमरान खान और उनकी पार्टी PTI को दिया. उन्होंने कहा कि पुलवामा हमला इमरान खान के लिए एक उपलब्धि है.

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी 2019 को सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमला किया गया था. एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटक से भरी कार सीआरपीएफ के काफिले से टकरा दी थी. इस धमाके में 40 जवान शहीद हो गए थे. वर्धमान वाले मामले के खुलासे करने वाले पर गिरेगी गाज पाकिस्तान से आ रही खबरों के अनुसार एयर फोर्स के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान की रिहाई मामले पाकिस्तान और उसके सेना प्रमुख की पोल खोलने वाले नेशनल असेंबली के पूर्व स्पीकर अयाज सादिक को जल्द ही इमरान खान और सेना के जुल्मों का सामना करना पड़ेगा. उन्हें सच बोलने की सजा भुगतनी होगी. इमरान खान की सरकार में सूचना मंत्री शिबली फराज ने बकायदा धमकी देना शुरू कर दिया है. उन्होंने कहा है कि उन्होंने जो गलती की है उसके लिए माफी नहीं दी जा सकती है और इसकी सजा दी जाएगी. पाकिस्तान में यह नया नहीं है, सेना से पंगा लेने वालों को अक्सर अपनी जान गंवानी पड़ती है या फिर यातनाओं से उनकी जिंदगी को जहन्नुम बना दिया जाता है. आने वाले समय में अयाज के साथ भी ऐसा ही हो सकता है.

यहां बीजेपी ने किया पाक और कांग्रेस पर जुबानी हमला

यहाँ बिहार में इस समय विधानसभा चुनाव का प्रचार अभियान चरम है. इस बीच पाकिस्तान की ओर से पुलवामा हमले की जिम्मेदारी लेना एक बड़ा मुद्दा बन गया है. दरअसल जब पुलवामा में CRPF के जवानों पर हमला हुआ था तब कांग्रेस इसके लिए मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहरा रही थी और पाकिस्तान के बचाव पक्ष को मजबूत करने वाली बयानबाजी कर रही थी. अब जब पाकिस्तान ने ही अप्रत्यक्ष रूप से स्वीकार कर लिया है पुलवामा आतंकी हमला उसी ने कराया था. केंद्रीय कानून मंत्री बिहार में भाजपा के स्टार प्रचारक रविशंकर प्रसाद ने कहा कि सबूत गैंग को अब पाकिस्तान ने सबूत दे दिया है. उन्होंने कहा कि सबूत गैंग को न तो भारत की सुरक्षा की चिंता है, न भारत की सामरिक नीति की चिंता है, इनको चिंता सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नीचा दिखाना है. सभी को पता है कि बालाकोट के एयरस्ट्राइक पर सबूत किसने मांगा था.  रविशंकर प्रसाद ने कहा कि पुलवामा पर तो पाकिस्तान ने माना है कि अगर अभिनंदन को नहीं छोड़ते तो पाकिस्तान को पता था कि भारत में नरेंद्र मोदी की सरकार है.