रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बोले- CM विष्णु देव साय ने छत्तीसगढ़ को विकास की पटरी पर लौटाया

Defense Minister Rajnath Singh said - CM Vishnu Dev Sai returned Chhattisgarh on the track of development. Kisan Mahakumbh was organized in Raipur, Khabargali.

 रायपुर में किसान महाकुंभ का हुआ आयोजन

रायपुर (khabargali) छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के साइंस कॉलेज ग्राउंड में शनिवार को किसान महाकुंभ का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में केन्द्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने सभा को संबोधित किया. सभा को संबोधित करते हुए रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि मैं सभी को बधाई देने चाहता हूं कि आपने बीजेपी को आपने काफी प्यार दिया है. बीजेपी की आपने सरकार बनाई है. सीएम साय की नेतृत्व में छत्तीसगढ़ काफी प्रगति करेगा. उनकी सरकार आते ही 100 दिन में ही विकास पटरी पर लौट आया. अटल जी ने छत्तीसगढ़ बनाने का काम किया था. कांग्रेस की सरकार में भ्रष्टाचार का बोल बाला था. कार्यक्रम की शुरुआत में पूर्व विधायक चुन्नीलाल साहू, डॉ. चोलेश्वर चंद्राकर, सुरेश यादव और पूर्व ब्रिगेडियर एके दास बीजेपी में शामिल हुए.

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि किसानों की परेशानी नहीं बढ़ने देंगे. यह पीएम मोदी की गारंटी है. छत्तीसगढ़ में मोटा अनाज पैदा होगा है. इसे पीएम मोदी ने श्री अन्न कहा है. जी 20 सम्मेलन में कई देशों से लोग आए थे. पीएम मोदी ने यहां किसानों का सम्मान किया. यहां दुनिया के मेहमानों को मोटा अनाज खिलाने का काम पीएम मोदी ने किया है. पीएम मोदी ने कृषि बजट भी बढ़ाया है. फलस बीमा योजना पीएम मोदी ने लागू किया है. अब धान में ज्यादा समर्थन मूल्य मिलेगा. जानवरों को होने वाली बीमारों के लिए अब मुफ्त में टीका लगेगा. किसान संमृद्दि केंद्र खोले जाएंगे. बिना किसान के विकास के भारत के विकास की कल्पना नहीं की जा सकती.रक्षा मंत्री ने कहा कि आने वाले कुछ सालों में सोलर विद्युत की व्यवस्था होगी. इससे 300 यूनिट बिजली मुफ्त हो जाएगा. बीजेपी जो कहती है, वो करती है. हम नए भारत का निर्माण कर रहे हैं.

इस दौरान मुख्यमंत्री विष्णु देव साय, कृषि मंत्री रामविचार नेताम, कैबिनेट मंत्री केदार कश्यप, भाजपा विधायक, लोकसभा प्रत्याशी तोखन साहू, चिंतामणि महाराज, रूप कुमारी चौधरी भी मौजूद थे.

Category