रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज क्रिकेट पर भी गर्माया सट्टा बाजार

Road Safety World Series Cricket, Garmaya Satta Bazar, IPL Mahakumbh, Kikrat Satta Bazar, International Booky Partha Kansara, Telibandha Police, Telibandha Police Station, Sachin Tendulkar, Yuvraj Singh, Mohammad Kaif, Munaf Patel, Virender Sehwag, Raipur, Chhattisgarh, Khabargali

इंटरनेशनल बुकी पार्थ कंसारा छह सटोरिए साथी के साथ गिरफ्तार…

रायपुर (khabarvali) आईपीएल महाकुम्भ के साथ किक्रेट सट्टा बाजार भी सक्रिय हो जाता है यह खबर तो आती ही रहती है यहां सटोरियों ने रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज क्रिकेट को भी नहीं छोड़ा. राजधानी में किक्रेट मैच की शुरूआत के साथ ही शहर के सटोरियों ने भी अपनी सट्टे कारोबार की बिसात बिछा ली है. शहर में ऑनलाइन फोन पर सट्टे का कारोबार शुरू हो गया है.

पूर्व बड़े क्रिकेटरों के खेलना वजह

गौरतलब है कि रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज क्रिकेट में क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर यहां पहुंचे हैं. साथ ही युवराज सिंह, मोहम्मद कैफ, मुनाफ पटेल, वीरेंद्र सहवाग समेत भारतीय और बांग्लादेश के सभी क्रिकेट सितारे यहां पहुंचे हैं.

इंटरनेशनल बुकी कंसारा खिला रहा था सट्टा

सीरीज का महत्व कुछ ऐसा है कि बांग्लादेश की जेल की हवा खा चुका इंटरनेशनल बुकी पार्थ कंसारा भी रायपुर आकर मैचों में सट्टा खिला रहा है. इसका खुलासा रायपुर पुलिस के पार्थ कंसारा के साथ छह सटोरियों को पकड़े जाने के साथ हुआ है.

तेलीबांधा थाना पुलिस के गिरफ्त में आरोपी

क्रिकेट सीरीज में मंगलवार को खेले जाने वाले इंडिया-इंग्लैंड मैच पर सट्टा खिलवाने पहुंचे पार्थ कंसारा के साथ छह बुकी आंध्रप्रदेश निवासी रघु वर्मा, ओबुला रेड्डी, सीमा रविशंकर, तेंलगाना निवासी रामकृष्ण छिन्ना, महाराष्ट्र निवासी अमन पौन्नीकर को रायपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से 7 मोबाइल, मैच आईडी और आगामी मैचों के एडवांस टिकिट बरामद किए गए हैं. सभी आरोपी बीते 3-4 दिनों से रायपुर के तेलीबांधा इलाके के होटल से सट्टा खिला रहे थे. इन सभी के खिलाफ तेलीबांधा थाना पुलिस ने कार्रवाई की है.

देश-विदेश में जाकर मैच का सौदा

तेलीबांधा थाना पुलिस ने बताया कि आरोपियों को अफ्रीका बनाम श्रीलंका के मैच में सट्टा खिलवाते पकड़ा गया है. बुकिज देश-विदेश में जाकर मैच में सौदा कराते हैं. आरोपियों ने आज के मैच में भी सौदा करने की पूरी तैयारी कर ली थी, लेकिन सूचना मिलते ही पुलिस ने इन्हें धर दबोचा. सभी बुकी बड़े ही शातिर तरीके से मैच में सट्टा खेलकर लोगों को चूना भी लगाते थे. वे मैच की ऑनलाइन आईडी लेकर ग्राउंड में जाकर मैच देख तुरंत सौदा काट देते थे. पता चला कि ऐसा लगातार करने पर इन्हें मैच की आईडी मिलना बंद हो गया, जिसके बाद ये दूसरों की आईडी से सौदा कर रहे थे.