स्कूल फीस विवाद : दो निजी स्कूलों के खिलाफ पालकों का जम के प्रदर्शन

School fees, khabargali

रायपुर (khabargali) निजी स्कूलों को कब से कब तक और कौन सी फीस लेनी है सरकार ने कोर्ट के आदेश बाद तय कर दिया है लेकिन स्कूल प्रबंधन हैं कि मानने को तैयार नहीं हो रहे हैं। कुछ निजी स्कूलों द्वारा पढ़ाई के नाम पर फीस मांगे जाने से पालक भड़क उठे हैं। राजधानी के एक स्कूल में पालकों ने स्कूल परिसर में ही हंगामा किया तो दूसरे स्कूल के खिलाफ पालक कलेक्टोरेट परिसर पहुंचकर नारेबाजी करने लगे। विधायक विकास उपाध्याय पालकों की मांग को जायज बता रहे हैं।

पहला मामला

सोमवार को पेंशन बाड़ा स्थित एक निजी स्कूल में परिजन पहुंचे, उनकी शिकायत थी कि स्कूल प्रबंधन द्वारा ट्यूशन फीस में स्पोट्र्स और लाइब्रेरी के पैसे मांग रहा है। मार्च से ही स्कूल बंद हैं, किसी बच्चे ने जब स्कूल में इस सुविधा लाभ लिया ही नहीं तो फिर पैसे किस बात के लिए वे उन्हें दें। स्कूल में हंगामे के आसार को देखते हुए गोलबाजार थाने से पुलिस भी वहां पहुंच गई और काफी हंगामे के बाद प्रबंधन ने बात सुनकर विचार करने का आश्वासन दिया। तब कहीं जाकर हंगामा शांत हुआ।

दूसरा मामला

वहीं दूसरी ओर स्वामी विवेकानंद स्कूल डंगनिया के अभिभावक कलेक्टरेट परिसर में पहुंचकर स्कूल प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। स्कूल के खिलाफ परिजन ने शिकायत की है। उनका कहना था कि ऑनलाइन तरीके से पढ़ाई में बच्चों के डाउट या कोर्स कंपलीट करने का काम उतने प्रभावी तरीके से नहीं हो रहा। स्कूल प्रबंधन फीस को लेकर भी दबाव बना रहा है, जो उचित नहीं है। लोगों ने जिला प्रशासन के अधिकारियों के नाम एक ज्ञापन सौंपा। लोगों ने कहा कि स्कूल के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। अधिकारियों ने जांच और कार्रवाई का भरोसा दिलाया जिसके बाद परिजन वापस लौटे।

Category