टमाटर को लेकर चल रहा अजब-गजब खेला..पढ़ें कुछ रोचक खबरें

Tomatoes, vegetables, bouncers, tomatoes being given free under the scheme, Khabargali special

कहीं हो रही चोरी..कोई लगा रहा बाउंसर..तो स्कीम के तहत दे रहा टमाटर फ्री.. खबरगली विशेष

ख़बरगली @ न्यूज़ डेस्क

टमाटर इस समय देशभर में खूब सुर्खियां बटोर रहा है। इस समय टमाटर की कीमत आसमान छू रही है। टमाटर 160 से 180 रुपये किलो तक बिक रहा है। जहां आम लोग टमाटर सहित सब्जियों की आसमान छूती कीमतों से जूझ रहे हैं, वहीं टमाटर को लेकर लोग मजेदार मीम्स बना रहे तो रोचक खबरें भी आ रहीं हैं। खबरगली आपको सिलसिलेवार उन घटनाओं से रूबरू करवा रही है-

टमाटर के लिए लगाया बाउंसर

 वाराणसी में एक सब्जी की दुकान पर टमाटर के लिए बाउंसर लगाने वाला वीडियो रविवार को वायरल हुआ था। नगर निगम व पुलिस ने छानबीन की तो पता चला कि सब कुछ योजनाबद्ध तरीके से किया गया। सपा नेता ने 500 रुपये के टमाटर खरीदवाए, फिर दुकानदार को हटाकर खुद बैठ गए। मामला साफ हुआ तो लंका थाने की पुलिस ने वास्तविक दुकानदार व उसके पिता को हिरासत में ले लिया। सपा नेता पुलिस के मुताबिक सपा नेता अजय फौजी योजनाबद्ध तरीके से दुकान पर गए। दुकानदार को पैसे दिए और दूसरी दुकान से टमाटर मंगवाकर बेचने लगे। हिरासत में लिए गए सब्जी विक्रेता ने सच बता दिया है। दोनों से पूछताछ की जा रही है। जल्द ही अजय फौजी को भी पकड़ा जाएगा। दूसरी तरफ, मामले को लेकर देर रात तक लंका थाने में हंगामा चलता रहा। जिलाध्यक्ष सहित तमाम सपा नेता थाने पहुंच गए। हालांकि, पुलिस की सख्ती के बाद नेता वापस चले गए। दरसअल, टमाटर बेचने का वीडियो को सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी ट्वीट किया था। अखिलेश ने लिखा था कि भाजपा टमाटर को जेड प्लस सुरक्षा दे।

जयपुर और कर्नाटक में टमाटर चोरी हो गए

टमाटर अब इतने कीमती हो गए हैं कि चोरी होने लगे हैं। जयपुर की मुहाना थोक मंडी से टमाटर और अदरक चोरी की घटना सामने आई है। दो चोर सीसीटीवी में 150 किलो टमाटर और 350 किलो अदरक चोरी करते हुए दिखे हैं। करीब 56 हजार रुपए के टमाटर और अदरक चोरी हुए हैं। पिछले दिनों कर्नाटक में एक महिला किसान के खेत से कथित तौर पर 2.5 लाख रुपये के टमाटर चोरी हो गये थे.।आरोप है कि चोर हसन जिले के गोनी सोमनहल्ली गांव से टमाटर के 50-60 बैग लेकर फरार हो गया।

 दुकान की चौथी वर्षगांठ में 20 रुपये प्रति किलो के हिसाब टमाटर बेच दिए

तमिलनाडु के कुड्डालोर में एक विक्रेता ने 20 रुपये प्रति किलो के हिसाब टमाटर बेच दिया। आपको बतां दे कि तमिलनाडु के कुड्डालोर में सेलाकुपम में डीआर वेजिटेबल्स एंड ओनियन शॉप के मालिक 38 वर्षीय डी राजेश ने अपनी दुकान की चौथी वर्षगांठ मनाने के लिए शुक्रवार को सिर्फ 20 रुपये प्रति किलो के हिसाब से टमाटर बेंचा। लोगों को प्रति व्यक्ति केवल एक किलोग्राम खरीदने के लिए प्रतिबंधित किया गया था क्योंकि वो चाहता था कि अधिक से अधिक लोग इस रियायत से लाभान्वित हों।

स्मार्टफोन लेने पर 2 किलो टमाटर फ्री

कहते हैं लोग आपदा में भी अवसर ढूंढ लेते हैं। ऐसा ही कुछ अशोकनगर जिले में एक मोबाइल दुकान संचालक ने किया। उसने अपनी मोबाइल शोरूम से एक स्कीम शुरू कर दी यह व्यापारी दे रहा है प्रत्येक मोबाइल, भले ही वो किसी कंपनी का हो, उस पर 2 किलो टमाटर बिल्कुल मुफ्त। इस स्कीम के शुरू करने के बाद बाकायदा होर्डिंग-बैनर लगाकर व्यापारी प्रचार भी कर रहा है। इस स्कीम को शुरू करने के बाद व्यापारी की मोबाइल बिक्री में भी इजाफा हुआ है। किसी भी तरह का स्मार्टफोन लेने पर 2 किलो टमाटर की स्कीम ग्राहक को इस दुकान की तरफ लुभा रही है।

कमांडो सुरक्षा के बीच सब्जी यात्रा निकाली

 मध्य प्रदेश के रायसेन में कांग्रेस ने सब्जियों की महंगाई को लेकर अनोखा प्रदर्शन किया गया। इस दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं ने कमांडो सुरक्षा के बीच सब्जी यात्रा निकाली और सरकार पर निशाना साधा। कांग्रेस के नेताओं ने कहा कि सरकार महंगाई पर अंकुश नहीं लगा पा रही है। लोग परेशान हैं, रोजगार के साधन भी मुहैया नहीं हो पा रहे हैं। इस वक्त टमाटर का दाम आसमान छू रहा है, ऐसे में टमाटर की यात्रा निकाली गई। बढ़ती महंगाई और आसमान छूते सब्जियों के दामों को लेकर कांग्रेसियों ने रायसेन में सागर भोपाल चौराहे से महामाया चौक तक सब्जी यात्रा निकाली।

टमाटर के बढ़ते दामों ने वित्त मंत्रालय की भी चिंता बढ़ी

 टमाटर के बढ़ते दामों ने वित्त मंत्रालय की भी चिंता बढ़ा दी है। वित्त मंत्रालय के इकोनॉमिक्स डिवीजन ने वित्त वर्ष 2022-23 के लिए जो वार्षिक आर्थिक समीक्षा जारी की, इसमें साफ लिखा है कि बेमौसम बारिश जैसे घरेलू कारणों की वजह से टमाटर जैसी कुछ सब्जियों की कीमतों पर दबाव बना रखा है। वित्त मंत्रालय ने इस रिपोर्ट में कहा है कि अल नीनो के असर के साथ थोक आधारित महंगाई में कमी के बाद भी खुदरा कीमतों पर इसका असर नहीं होने का खामियाजा उपभोक्ताओं को उठाना पड़ रहा है।